छत्तीसगढ में 54 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

  • छत्तीसगढ में 54 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन
You Are HereNational
Tuesday, October 29, 2013-3:04 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान के लिए आज 54 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुजूर ने आज यहां बताया कि दूसरे चरण के लिए आज तीसरे दिन 54 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। अभी तक राज्य में दूसरे चरण के लिए 73 नामांकन दाखिल किए गए है। कुजूर ने बताया कि आज पूर्व विधानसभा अध्यक्ष तथा भाजपा के उम्मीदवार प्रेम प्रकाश पांडेय, भाजपा उम्मीदवार श्रीचंद सुंदरानी, कांग्रेस उम्मीदवार बदरूद्दीन कुरैशी ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

 

छत्तीगसढ़ में 90 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में 11 नवंबर को 18 विधानसभा सीटों के लिए तथा दूसरे चरण में 19 नवंबर को 72 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। राज्य में दूसरे चरण के मतदान के लिए उम्मीदवार 25 अक्तूबर से नामांकन दाखिल कर रहे हैं। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि एक नवंबर होगी। दूसरे चरण के मतदान के लिए दो नवंबर को नामांकन पत्रों की स्क्रुटनी होगी तथा चार नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

 

छत्तीसगढ़ में एक करोड़ 67 लाख 97 हजार 368 मतदाता हैं। जिनमें से पुरूष मतदाताओं की संख्या 85 लाख 51 हजार 862 तथा महिला मतदाताओं की संख्या 82 लाख 45 हजार 506 है। राज्य में 21 हजार 418 मतदान केंद्र हैं तथा एक लाख से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी चुनाव कार्य में भाग ले रहे हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You