प्रधानमंत्री नहीं ले पा रहे कड़े फैसले: मुलायम

  • प्रधानमंत्री नहीं ले पा रहे कड़े फैसले: मुलायम
You Are HereNational
Tuesday, October 29, 2013-5:18 PM

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने पाकिस्तान की सीमा से गोलीबारी की बढ़ती घटनाओं के लिये केन्द्र की कमजोर इच्छाशक्ति को जिम्मेदार बताते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ‘बेचारा’ बना दिया गया है और वह कड़े फैसले नहीं ले पा रहे हैं।

यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिये पार्टी का शंखनाद करने के वास्ते आयोजित ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ रैली में कहा ‘‘जब मैं रक्षा मंत्री था तो मैंने कहा था कि पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर गोलीबारी होने पर सभी जगह एक साथ फायरिंग करो। उस समय हमने 65 बंकर ध्वस्त किये थे। उसके बाद से मेरे 31 महीने के कार्यकाल में पाकिस्तान सीमा पर एक भी हमला नहीं हुआ। आज क्या कारण है कि हमले हो रहे हैं।’’
 
उन्होंने कहा ‘‘प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ‘बेचारा’ बना दिया गया है। प्रधानमंत्री फैसला नहीं ले सकते हैं। उन्हें कमजोर बना दिया गया है। अगर प्रधानमंत्री कमजोर होगा तो देश कमजोर होगा।’’ यादव ने कहा ‘‘हमसे पूछा जाता है कि आप सिर्फ चीन की तरफ क्यों देखते हैं, पाकिस्तान की तरफ क्यों नहीं देखते हो।

हमने कहा कि आप सिर्फ सामने की चीज देखते हैं जबकि हम दूर तक देखते हैं। पाकिस्तान हमारा छोटा दुश्मन है जबकि चीन बड़ा दुश्मन है।’’ देश में बढ़ती महंगाई को केन्द्र की नीतियों का नतीजा करार देते हुए उन्होंने भरोसा दिया केन्द्र में जब सपा की सरकार बनेगी तो वह महंगाई दर घटाकर दिखायेगी, क्योंकि अगर किसी के पास नीतियां हैं तो वह सिर्फ सपा के पास हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You