राजधानी में बढ़ी चौकसी, मैट्रो व एयरपोर्ट पर जांच अभियान तेज

  • राजधानी में बढ़ी चौकसी, मैट्रो व एयरपोर्ट पर जांच अभियान तेज
You Are HereNational
Tuesday, October 29, 2013-7:10 PM

नई दिल्ली:  पटना रेलवे स्टेशन और गांधी मैदान में सिलसिलेवार धमाकों के बाद दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने अपने मातहतों को खास एहतियात बरतने के आदेश दिए हैं। दीवाली को लेकर  बाजारों में खरीददारों की संख्या अधिक होने लगती है। इसलिए भीड़ वाले जगहों पर बाजारों में प्रवेश से पहले डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर और सामान की हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर से सख्ती से जांच की जा रही है।

वाहनों के सघन जांच के बाद ही बाजारों की पार्किंग में दाखिल होने की इजाजत दी जा रही है। बाजार में आने- जाने वाले लोगों की गतिविधियों पर पैनी निगाह रखी जा रही है। पूरे बाजार की सीसीटीवी कैमरों के जरिए मॉनीटरिंग की जा रही है।

 जिला मुख्यालय की ओर से सभी प्रमुख बाजारों में स्थित सीसीटीवी कंट्रोल रूम को किसी भी परिस्थिति में खाली न छोडऩे के आदेश दिए गए हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार सीसीटीवी कंट्रोल रूम में मॉनीटरिंग के लिए हर वक्त दो पुलिसकर्मियों की मौजूदगी अनिवार्य है।

दिल्ली मैट्रो सीआईएसएफ  के हवाले:
सीआईएसएफ  ने दिल्ली मेट्रो के सभी 142 मेट्रो स्टेशन परिसरों में हाई अलर्ट  जारी कर दिया है। शास्त्री पार्क मुख्यालय और राजीव चौक पर बम निरोधक दस्ते को किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

वहीं मेट्रो में पटाखे सहित ज्वलनशील पदार्थों को लेकर यात्रा करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।वहीं एयरपोर्ट के सिटी साइट में सीआईएसएफ  इंटेलीजेंस की प्रोफाइलिंग यूनिट को मुसाफिरों की सभी गतिविधि पर नजर रख रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You