'सरदार पटेल की विरासत हथियाने का प्रयास कर रही भाजपा'

  • 'सरदार पटेल की विरासत हथियाने का प्रयास कर रही भाजपा'
You Are HereNational
Tuesday, October 29, 2013-10:15 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज नरेन्द्र मोदी और भाजपा पर सरदार वल्लभभाई पटेल की विरासत को हथियाने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए पूछा कि क्या भाजपा या ‘स्वयंसेवक मोदी’ पटेल के इस विचार का समर्थन करते हैं कि संघ के सांप्रदायिक जहर ने महात्मा गांधी की जान ले ली थी।

केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने मोदी के इस बयान को लेकर उन पर निशाना साधा कि पटेल को भारत का पहला प्रधानमंत्री होना चाहिए था। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी इस बात को लेकर चिंतामग्न हैं कि प्रधानमंत्री किसे होना चाहिए या किसे नहीं। हो सकता है कि वह उन लोगों की सूची दे दें जिन्हें वह प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं।’’ खुर्शीद ने कहा कि पटेल ने संघ पर प्रतिबंध लगाया था। कांग्रेस ने पटेल के मुद्दे पर मोदी पर तब निशाना साधा है जब प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश के पहले गृहमंत्री पटेल को समर्पित एक स्मारक के शिलान्यास समारोह में अहमदाबाद में मोदी के साथ मंच साझा किया।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने आज संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले कुछ महीने से, भाजपा सरदार पटेल की विरासत को हथियाने का प्रयास कर रही है। इतिहास इस तथ्य का गवाह है कि वे लोग, जिनके पास इतिहास की कोई विरासत नहीं होती, वे दूसरों की विरासत हथियाने का प्रयास करते हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री, जो भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक हैं, को मेरी सलाह है कि उन्हें यह अध्ययन करना चाहिए कि विरासत वाकई में क्या है जिसे वे अपना बनाने का प्रयास कर रहे हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You