इंफाल: CM आवास के समीप बम विस्फोट, दो की मौत, सात घायल

  • इंफाल: CM आवास के समीप बम विस्फोट, दो की मौत, सात घायल
You Are HereNational
Wednesday, October 30, 2013-9:46 AM

इंफाल: मणिपुर के पश्चिमी इंफाल जिले में यासकुल इलाके में आज तड़के आतंकवादियों द्वारा किए गए बम विस्फोट में दो व्यक्ति मारे गए तथा सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बम को सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए यासकुल बस अड्डे पर सड़क किनारे रखा गया था। विस्फोट करीब छह बजकर 20 मिनट पर हुआ जिसमें एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।

एक घायल की अस्प्ताल में मौत हो गई तथा बाकी सात घायलों की हालत गंभीर है जिन्हें रीजनल इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस एंड हास्पिटल के आपात विभाग में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। विस्फोट स्थल मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह के सरकारी आवास तथा मणिपुर पुलिस मुख्यालय से करीब एक किलोमीटर दूर था।

घटना के तुरंत बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और दोषियों की धरपकड़ के लिए इलाके की नाकेबंदी कर दी। लेकिन किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है । सूत्रों ने बताया कि बम संभवत: बीती रात टाइमर के साथ लगाया गया होगा। कल से इस प्रकार की यह दूसरी घटना है ।

कल इंफाल के एक बाजार में हुए विस्फोट में पांच लोग घायल हो गए थे । यह विस्फोट भी सिंह के आवास और राजभवन से करीब एक किलोमीटर उत्तर में हुआ था। मारे गए लोगों की पहचान होलुन ताओथांग (45) तथा लाइशुंग ब्रोजेन (32) के रूप में की गई है। ताओथांग चूडचंद्रपुर जिले का व्यावसायी था जबकि ब्रोजेन पूर्वी इंफाल जिले का निवासी था।

मुख्यमंत्री इबोबी सिंह द्वारा बीती शाम एक उच्च स्तरीय बैठक में राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा किए जाने के एक दिन बाद यह विस्फोट हुआ है। सूत्रों ने बताया कि बैठक में राज्य के मुख्य सचिव पी सी लामकुंगा, पुलिस महानिदेशक एम के दास, पूर्वी और पश्चिमी इंफाल जिलों के पुलिस अधीक्षकों ने भाग लिया था। कड़ी सुरक्षा तैनाती के बावजूद राजधानी में हो रहे बम विस्फोटों के मद्देनजर आज एक और बैठक बुलाई गई है। किसी संगठन या व्यक्ति ने अभी तक विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पूर्वी इंफाल और पश्चिमी इंफाल जिलों के बाहरी इलाकेां में पुलिस चौकियों को सतर्क कर दिया गया है और गश्त बढ़ाने तथा आतंकवादियों की गतिविधियों को रोकने के लिए संदिग्ध लोगों की जांच करने को कहा गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You