Subscribe Now!

पटना में राष्ट्रवादी पर हुआ आतंकवादी हमला: अनंत कुमार

  • पटना में राष्ट्रवादी पर हुआ आतंकवादी हमला: अनंत कुमार
You Are HereMadhya Pradesh
Wednesday, October 30, 2013-9:01 AM

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी अनंत कुमार ने बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में हुए बम धमाकों को राष्ट्रवादी पर आतंकवादी हमला करार दिया है। उन्होंने इस हमले के लिए केंद्र और बिहार की राज्य सरकार की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार चयन के लिए आयोजित दो दिवसीय चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा लेने अनंत कुमार भोपाल आए हैं।

 

उन्होंने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की गांधी मैदान में होने वाली सभा को लेकर खुफिया एजेंसी ने बिहार सरकार को सतर्कता बरतने की हिदायत दी थी, मगर बिहार सरकार ने उस पर गौर नहीं किया। अनंत कुमार ने आगे कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी देशभर में 100 सभाएं करने वाले हैं।

 

पटना के हमले में इंडियन मुजाहदीन द्वारा जिम्मेदारी लिए जाने के बाद आवश्यक हो गया है कि उनकी सभाओं की सुरक्षा के लिए राज्य सरकारें व केंद्र सरकार बेहतर इंतजाम करें। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने बिहार सरकार पर आरोप लगाया कि खुफिया एजेंसी की सूचना के बावजूद वहां की सरकार ने सुरक्षा की न तो तैयारी की, और न ही सुरक्षा को लेकर पूर्वाभ्यास करना उचित समझा। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की भूमिका पर भी सवाल उठाए और कहा कि वे तो सिर्फ डाकिया बनकर रह गए हैं।

 

पटना की घटना के लिए बिहार के मुख्यमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री की लापरवाही जिम्मेदार है। उनकी मांग है कि आने वाले समय में मोदी की सभाओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पटना के आतंकवादी हमले की उ‘चस्तरीय जांच कराना चाहिए। अनंत कुमार लगातार दो दिन तक चुनाव समिति की बैठक में मौजूद रहे। राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर विचार-विमर्श करते रहे। उन्होंने यह बताना मुनासिब नहीं समझा कि इस बैठक में क्या विचार हुआ और पार्टी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कब तक कर देगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You