संजू बाबा जेल में मनाएंगे दिवाली

You Are HereNational
Wednesday, October 30, 2013-1:04 PM

पुणे: अभिनेता संजय दत्त जेल इस बार दिवाली जेल में ही मनाएंगे। चार हफ्ते की छुट्टी खत्म होने के बाद बॉलीवुड के सजायाफ्ता अभिनेता संजय दत्त आज यहां की यरवदा जेल में फिर लौट आए हैं। मुंबई में 1993 के सिलसिलेवार बम विस्फोटों से जुडे शस्त्र अधिनिमय के तहत दत्त (53) को पांच वर्ष कैद की सजा मिली जिसके बाकी 42 महीने की सजा के तहत फिलहाल वह जेल में हैं।

दत्त को एक अक्तूबर को 14 दिनों के लिए जेल से छुट्टी मिली थी। बाद में उन्होंने चिकित्सकीय आधार पर 14 दिन और छुट्टी मांगी जिसे जेल अधिकारियों ने मंजूर कर लिया। समझा जाता है कि अभिनेता के पैर में किसी बीमारी से रक्त के थक्के जम गए थे जिसका उन्हें इलाज कराना था।

दत्त मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर से सुबह साढ़े छह बजे पत्नी मान्यता के साथ रवाना हुए और सड़क मार्ग से वह जेल में सुबह करीब साढ़े दस बजे पहुंचे। ‘मुन्नाभाई’ अपनी दिवाली जेल में मनाएंगे जहां उन्हें पर्यावरण हितैषी थैले बनाने का काम दिया गया है।

मुंबई में अपने घर से रवाना होते हुए दत्त ने कहा कि उनके पैर में अब भी दर्द है और प्रशंसकों से अपील की कि वे उनकी जल्द रिहाई की अपील करें।  उन्होंने मीडिया का भी धन्यवाद किया जिसने रिहाई के दौरान उनकी निजता का ख्याल रखा।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पैरों में अब भी तकलीफ है लेकिन पहले से यह अच्छा है। मेरे लिए प्रार्थना कीजिए ताकि मैं जल्द लौट आउं। सबको दिवाली की शुभकामनाएं।’’ दत्त ने इस वर्ष मई में मुंबई में विशेष टाडा अदालत में आत्मसमर्पण किया था और शेष सजा काटने के लिए उन्हें येरवदा जेल भेज दिया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You