‘पहले किया पोलियो मुक्त अब करेंगे कांग्रेस मुक्त’

  • ‘पहले किया पोलियो मुक्त अब करेंगे कांग्रेस मुक्त’
You Are HereNational
Wednesday, October 30, 2013-12:35 PM

नई दिल्ली: अभी प्याज पर पॉलिटिक्स ठंडा भी नहीं पड़ा था कि पोलियो पॉलिटिक्स शुरू हो गया है। अब तक दिल्ली व देश को पोलियो मुक्त बनाने का श्रेय जहां भाजपा ले रही थी वहीं, मंगलवार को कांग्रेस पार्टी ने इसका तमगा न सिर्फ खुद पहनने की कोशिश की, बल्कि पोलियो मुक्त अभियान चलाने वाले व भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉ. हर्षवर्धन के प्रयास को नकार दिया।

इससे तिलमिलाई लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने पलटवार करते हुए कहा कि डॉ. हर्षवर्धन ने जिस तरह दिल्ली को पोलियो मुक्त बनाया, उसी तरह दिल्ली को कांग्रेस पार्टी की सरकार से मुक्ति दिलाएंगे। सुषमा स्वराज ने यह पलटवार पोलियो पर डॉ. हर्षवर्धन की लिखी किताब के विमोचन मौके पर किया।

इस मौके पर डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वह दिल्ली और भारत से निवारक बीमारियों को समाप्त करने के लिए निरंतर काम करते रहेंगे। उन्हें मिले सभी सम्मानों में से वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा दिए गए ‘‘स्वास्थ्य वर्धन’’ को सबसे प्यारा सम्मान मानते हैं। उन्होंने कहा कि ‘‘स्वास्थ्य एक ऐसा विषय है जिसे दलगत राजनीति से ऊपर देखा जाना चाहिए। मैं राजनैतिक वर्ग में अपने सभी साथियों और अन्य लोगों का आह्वान करता हूं कि वे भारत की पल्स पोलियो कहानी को व्यापक कर टीकाकरण कार्यक्रमों में गोल्ड स्टैंड्र्ड बनाने में सहयोग करें। आने वाले दिनों में मैं दिल्ली के नागरिकों के लिए तैयार की गई अनोखी स्वास्थ्य योजना का खुलासा करुंगा।

पार्टी नेताओं की माने तो दिल्ली विधानसभा चुनाव से करीब एक महीने पहले विमोचित इस किताब की खासियत को जन-जन तक ले जाने की तैयारी है। लोगों को यह बताया जाएगा कि भाजपा तथा उसके नेता किस तरह से जनसेवा में लगे हुए हैं ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You