विधानसभा चुनावों में जीत के भाजपा और कांग्रेस के अपने-अपने दावे

  • विधानसभा चुनावों में जीत के भाजपा और कांग्रेस के अपने-अपने दावे
You Are HereNational
Wednesday, October 30, 2013-12:51 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस दोनों ही अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। भाजपा उपाध्यक्ष एवं पार्टी की प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष सांसद प्रभात झा ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि इस चुनाव में जीत दर्ज कराकर हम लगातार तीसरी बार सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव मैदान में कांग्रेस कहीं नजर नहीं आ रही है और चूंकि उसकी पराजय सुनिश्चित है, इसलिए भाजपा इस प्रदेश में तेजी से जीत की ओर अग्रसर हो रही है।

 

झा के इस दावे से असहमति जताते हुए राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय सिंह ‘राहुल’ ने कहा कि जनता अब इस प्रदेश में परिवर्तन चाहती है और वह भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार से तंग आ चुकी है। उन्होंने हाल ही में यहां संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया था कि कांग्रेस की जीत निश्चित है और वह 230 में से 136 सीटें हासिल करेगी। वर्ष 2003 से लगातार दस सालों तक सत्ता में रही भाजपा अब तीसरी बार भी अपनी जीत के लिए सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को आधार बना रही है।

 

भाजपा यह चुनाव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में लड़ रही है, जबकि कांग्रेस ने प्रदेश चुनाव प्रचार अभियान समिति अध्यक्ष एवं केन्द्रीय उर्जा राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना चेहरा बनाया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि भाजपा इस बार यहां पराजय का स्वाद चखेगी, क्योंकि चौहान सिर्फ घोषणा करने वाले मुख्यमंत्री सिद्ध हुए हैं और उनके द्वारा की गई अनेक घोषाणाओं पर अमल नहीं हुआ है। उनका आरोप है कि प्रदेश में जहां भ्रष्टाचार का बोलबाला है, वहीं कानून व्यवस्था पर आरएसएस एवं पार्टी कार्यकर्ता हावी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You