बुंदेलखंड की आवाज लखनऊ नहीं पहुंच पाती : राहुल

  • बुंदेलखंड की आवाज लखनऊ नहीं पहुंच पाती : राहुल
You Are HereNational
Wednesday, October 30, 2013-8:04 PM

हमीरपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज यूपी के दौरे पर है। यहां इनकी दो रैलियां होनी हैं। पहली रैली हमीरपुर जिले के राठ में होगी और दूसरी रैली देवरिया के सलेमपुर में होगी।

राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके के हमीरपुर जिले में रैली स्थल पर पहुंचे चुके हैं। राहुल गांधी ने सभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए फिर बड़े सपनों की बात की। उन्होंने कहा कि बदलाव के लिए हमें और काम करना होगा। आम जनता को सबसे ज्यादा शक्ति देनी है। उन्होंने लोगों से कहा कि वह चाहते हैं कि विकास उनके दरवाजे तक पहुंचे और उन्हें दिल्ली−मुंबई भटकना न पड़े। अपनी सरकार से कहिए कि वे बेंगलुरु को बुंदेलखंड में लेकर आएं। बंजर जमीन से ज्यादा फायदा उठाएं। हमें दुनिया से बुदेलखंड का संपर्क स्थापित करना होगा।

राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वालों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि  हमारी विचारधारा हिंदुस्तान की विचारधारा है। कांग्रेस की सरकार ने आम आदमी को अधिकार दिया है। यह उनकी सरकार का बनाया सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून है, जिसकी वजह से भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र की कांग्रेस नीत यूपीए सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया और साथ ही मनरेगा और खाद्य सुरक्षा बिल जैसे मुद्दों के बारे में भी अपनी सरकार की नीतियों की प्रशंसा की।

राहुल गांधी ने यूपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यूपी में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। 25 साल एसपी-बीएसपी की सरकार में यूपी का विकास नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की समस्याओं के समाधान के लिए केंद्र ने 3000 करोड़ रुपये दिए। मगर प्रदेश की सरकार ने इसे लोगों तक नहीं पहुंचाया। केंद्र सरकार राज्य सरकार को पैसा दी रही है, लेकिन केंद्र की मदद का फायदा आम लोगों तक नहीं पहुंचता है। किसानों तक कोई फायदा नहीं हो रहा है।  राज्य सरकार की मदद के बिना विकास संभव नहीं हो सकता है।

राहुल गांधी ने राजस्थान सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में पानी का संकट है। पानी का संकट राजस्थान में भी है, लेकिन वहां की सरकार ने इस संकट से निपटने के लिए किस तरह काम किया कोई भी वहां जाकर देख सकता है। अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान में विकास का काम हुआ है और हम चाहते हैं कि विकास आपके दरवाजे पर आए। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को पूरी दुनिया से जोड़ना है। राज्य की मदद के बिना विकास नहीं हो सकता।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You