शौचालय से हो रही पीने के पानी की सप्लाई

  • शौचालय से हो रही पीने के पानी की सप्लाई
You Are HereNational
Wednesday, October 30, 2013-3:28 PM

नई दिल्ली:  दिल्ली के अस्पतालों मे लोगों को बीमारियां परोसी जा रही हैं। शौचालयों के अंदर से लोगों को पानी पिलाया जा रहा है। दिल्ली सरकार के कश्मीरी गेट स्थित अरुणा आसफ अली अस्पताल मे वाटर कूलर की सप्लाई शौचालय से कर रखी है। जहां से लेगों को कीटाणुओं के संपर्क में आने से विभिन्न प्रकार की जलजनित बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है।

अस्पताल में जहां वाटर कूलर रखा है वहीं, लोगों ने पान, गुटखा थूक-थूक कर बुरा हाल कर रखा है। आलम यह है कि कई बार स्थान खाली न होने पर लोग वॉटर कूलर के पीछे ही पेशाब कर देते हैं। ऐसे स्थान से लोगों को पीने के पानी की सप्लाई देना अस्पताल के बड़े-बड़े डॉक्टरों की डॉक्टरी समझ पर सवाल खड़े करता है।

एक ओर तो डाक्टर लोगों को पानी उबाल कर पीने की सलाह देते हैं, लेकिन उन्हीं की नाक के नीचे वॉटर कूलर शौचालय में रखा है। गंदा पानी पीने के कारण लोगों को डायरीया, हैजा, उल्टी, दस्त, पेट खराब होने जैसी बीमारियों को सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल प्रशासन की इस लापरवाही के कारण यहां आने वाले मरीजों और उनके परिजनों ने पानी पीना बंद कर दिया है। अस्पताल मे ढाई से 3 हजार मरीज इलाज कराने आते हैं, लेकिन यहां स्वच्छ पानी की भी नहीं मिलता।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You