70 लाख रुपए के गहने लेकर नौकर फरार

  • 70 लाख रुपए के गहने लेकर नौकर फरार
You Are HereNational
Wednesday, October 30, 2013-3:56 PM

नई दिल्ली : उत्तरी जिला के कोतवाली इलाके में एक जौहरी से उसी का नौकर 70 लाख रुपए के गहने लेकर फरार हो गया है। पीड़ित जौहरी ने आरोपी नौकर को 6 महीने पहले ही नौकरी पर रखा था, लेकिन उसका पुलिस से वेरिफिकेशन नही कराया था। पुलिस के मुताबिक कमलेश कुमार जैन सिविल लाइंस इलाके में परिवार के साथ रहते हैं। उनका चांदनी चौक स्थित कूचा महाजनी में ज्यूलरी का कारोबार है। 

6 महीने उन्होंने बिहार के मधुबनी जिला के रहने वाले महेश को नौकरी पर रखा था। नौकर महेश को दुकान के काम के लिए ही रखा गया था। उसने जल्द ही कमलेश का विश्वास जीत लिया था। कमलेश भी बाद में उसे लाखों रुपए के गहने दूसरी दुकानों पर देने के लिए भेजने लगा था,  लेकिन गत् 24 अक्तूबर की शाम कमलेश ने प्लास्टिक के एक डिब्बे में 2250 ग्राम सोने के गहने रखकर महेश को दूसरी दुकान पर पहुंचाने के लिए दिए थे।  काफी देर होने पर जब महेश वापस नहीं लौटा। उन्होंने दूसरी दुकान वाले को फोन करके उसके आने की बात पूछी। जब उन्हें पता चला कि महेश गहने लेकर नहीं आया है।

कमलेश ने उसकी काफी तलाश की। इस दौरान उन्होंने महेश को मोबाइल फोन भी किया। फोन स्वीच ऑफ होने के बाद उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचित किया।पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महेश के खिलाफ मामला दर्ज करके तुरंत बस अड्डों और रेलवे स्टेशन पर घेराबंदी की। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि महेश की तलाश में एक टीम को बिहार भेजा गया  है। साथ ही एक टीम दिल्ली में उसके जानकारों से पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि सोने की कीमत लगभग 70 लाख रुपये है।

जौहरी को महेश ने अपने बिहार के घर का पता दिया था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि वह पता सही है या गलत। पुलिस उपायुक्त सिंधु पिल्लई ने बताया कि पुलिस की एक टीम बिहार में आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही है। आमतौर पर ऐसे मामलों में यह देखा गया है कि कारोबारी नौकरों के सत्यापन नहीं करवाते। इसका फायदा उठाकर नौकर वारदात करते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You