पटना ब्लास्ट: दिल्ली से संदिग्ध युवक हिरासत में

  • पटना ब्लास्ट: दिल्ली से संदिग्ध युवक हिरासत में
You Are HereNational
Thursday, October 31, 2013-4:12 PM

पटना: पटना ब्लास्ट में दिल्ली से एक संदिग्ध हिरासत में लिया गया है। आफताब नाम के युवक को एनआईए ने हिरासत में लिया, बिहार के मुजफ्फरपुर में आफताब के घर छापा मारा गया जहां से कंप्यूटर जब्त किया गया है। यह जानकारी बुधवार को पुलिस ने दी। पुलिस विस्फोट की इस घटना के सिलसिले में पहले ही दो व्यक्तियों (इम्तियाज और ऐनुल उर्फ तारिक) को गिरफ्तार कर चुकी है।

वहीं दुसरी तरफ बिहार पुलिस की एक टीम ने मंगलवार को पूर्वी चंपारण जिले के अलौली गांव निवासी खओ और आरोपी अरशद आलम (24) को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि अरशद को, पटना जंक्शन पर हुए पहले विस्फोट के तुरंत बाद गिरफ्तार किए गए इंडियन मुजाहिद्दीन के दो संदिग्ध गुर्गों में से एक मोहम्मद इम्तियाज अंसारी द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर गिरफ्तार किया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि एनआईए और आईबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) के अधिकारियों ने बुधवार को अरशद से सिलेसिलेवार विस्फोटों में उसकी भूमिका के बाबत पूछताछ की। मनोविज्ञान विषय में स्नातक अरशद झारखंड स्थित रांची में एक कोचिंग सेंटर चलाता है। वह विस्फोटों के एक दिन बाद सोमवार को अपने पैतृक गांव लौटा था। एनआईए को उसके इम्तियाज से घनिष्ठ संबंध होने का संदेह है। पटना के पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने कहा कि पुलिस पूछताछ के लिए अरशद को गुरुवार को रिमांड पर लेगी। उल्लेखनीय है कि पटना में रविवार को हुए सात बम विस्फोटों में छह व्यक्तियों की मौत हो गई थी और 83 अन्य घायल हो गए थे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You