कांग्रेस दे सकती है कुछ पार्षदों को टिकट

  • कांग्रेस दे सकती है कुछ पार्षदों को टिकट
You Are HereNcr
Thursday, October 31, 2013-12:59 PM
नई दिल्ली (अशोक शर्मा): विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बुधवार को बैठक हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक में कुछ विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के निगम पार्षदों को उतारे जाने की संभावनाओं पर भी विचार किया गया। इसके साथ ही तीस अन्य सीटों पर उम्मीदवारों को खड़ा किये जाने पर चर्चा हुई।
 
करीब दो घंटे तक चली इस बैठक की रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। सूत्रों के अनुसार स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री नारायण सामी की अध्यक्षता में यह बैठक दोपहर में होने वाली थी, लेकिन किसी कारणवश नहीं हो सकी। उसके बाद रात को बैठक शुरू हुई, जो करीब दो घंटे तक चली। 
 
बैठक में पार्टी के दिल्ली प्रभारी डॉ. शकील अहमद, सहप्रभारी कुलजीत सिंह नागरा, मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जेपी अग्रवाल सहित सभी सदस्य मौजूद थे। पता चला है कि कुछ विधायकों के टिकटों पर जरूर ग्रहण लग सकता है, लेकिन पार्टी का कोई भी नेता इस मामले में खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। 
 
कमेटी ने जिन विधायकों को पुन: टिकट दिया जाएगा और जिन विधायकों का टिकट काटा जाएगा, उस सूची पर तो पहले ही केेंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में विचार कर लिया था। लेकिन शेष सीटों पर मैदान में उतारे जाने वाले प्रत्याशियों के नामों पर विचार किया गया। इन सीटों पर आवेदन करने वालों के बारे में यह जानकारी हासिल की गई कि कोई दलबदलू या किसी पर आपराधिक मामला तो दर्ज नहीं है। कुछ नामों पर सहमति बन गई है, उनके नाम पहले केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजे जाएंगे और वहां से स्वीकृति मिलने के बाद ही सूची में शामिल किया जाएगा। 
 
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष व सांसद जेपी अग्रवाल से देर रात जब इस बाबत बात की गई, तो उनका कहना था कि बेशक दो घंटे तक बैठक चली, लेकिन कोई निर्णय नहीं लिया गया। कुछ निगम पार्षदों को उम्मीदवार बनाने के बारे में पूछे जाने पर उनका कहना था कि यह कोई जरूरी नहीं है। इस बाबत कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। अभी विधायकों के अलावा शेष सीटों पर एक-एक करके विचार किया जा रहा है। संभवत: बैठक का दौर वीरवार को भी जारी रहेगा। 
 
Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You