भाजपा विधायक देवेन्द्र पटेल अपने साथियों सहित कांग्रेस में शामिल

  • भाजपा विधायक देवेन्द्र पटेल अपने साथियों सहित कांग्रेस में शामिल
You Are HereNational
Thursday, October 31, 2013-3:37 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के सिलवानी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र (रायसेन) से भाजपा विधायक देवेन्द्र पटेल सिलवानी आज अपने 17 साथियों सहित कांग्रेस में शामिल हो गए। पटेल के साथ भोपाल के भाजपा नेता रामगोपाल राजपूत और जतारा (टीकमगढ़) से भाजपा नेता दिनेश अहिरवार ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने संवाददाताओं को देते हुए बताया कि आज सुबह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद कांतिलाल भूरिया एवं उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा के समक्ष इन नेताओं ने सदस्यता ग्रहण की।

 

भाजपा विधायक पटेल तथा दोनो नेताओं राजपूत एवं अहिरवार ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि वे सरदार वल्लभभाई पटेल एवं पंडित जवाहरलाल नेहरू से प्रेरित होकर भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। भाजपा में उमा भारती के समर्थक माने जाने वाले इन तीनों नेताओं ने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने से पहले उन्होंने उमा से कोई सलाह नहीं ली और इस बावत इजाजत भी नहीं ली।

 

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भाजपा में उमा की अनदेखी और उपेक्षा हो रही है, उसके मद्देनजर उन्हें (उमा को) भी पार्टी छोड़ देना चाहिए। पटेल ने कहा कि वह सिलवानी से उमा की पूर्व भारतीय जनशक्ति पार्टी की टिकट पर पिछला चुनाव जीते थे और भाजश के भाजपा में विलय के बाद भाजपा में आ गए थे।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा में सिर्फ उमा ही नहीं उनके सभी समर्थकों की उपेक्षा की जा रही है। यह पूछने पर कि यदि कांग्रेस ने भी उन्हें टिकट नहीं दिया, तो क्या वह इसे भी छोड़ देंगे, पटेल ने कहा कि वह किसी टिकट के लालच में यहां नहीं आए हैं। वह एक कार्यकर्ता की हैसियत से कांग्रेस में रहेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You