महिला को लगाया 2 करोड़ का चूना, 5 गिरफ्तार

  • महिला को लगाया 2 करोड़ का चूना, 5 गिरफ्तार
You Are HereNational
Thursday, October 31, 2013-4:52 PM

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मालवीय नगर की एक महिला को एक करोड़ 90 लाख रुपए का चूना लगाने वाले 5 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नजफगढ़ स्थित छावला निवासी विजेन्द्र कुमार, संजय और सूरजभान के रूप में हुई है। आरोपियों ने फर्जी चैक के जरिए महिला के दो अलग- अलग बैंक एकाउंट से यह रकम निकाली थी।

आर्थिक अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मंगेश कश्यप ने बताया कि पीड़ित रेनू ललवानी नामक महिला ने मालवीय नगर के सर्वोदय एंक्लेव में सी-147 नंबर की प्रॉपर्टी 3 करोड़ 46 लाख रुपए में बेची थी। इसमें से 1.25 करोड़ की दूसरी प्रॉपर्टी अन्य जगह खरीद ली थी। बची रकम को उन्होंने दो बैंक इलाहाबाद व एक्सिस बैंक में जमा करवाया था। लेकिन कुछ दिन बाद उन्हें पता चला कि इलाहाबाद बैंक से उनके एकाऊंट से कुछ वीरेन्द्र कुमार एक करोड़ रुपए जबकि एक्सिस बैंक से करीब 90 लाख रुपए संजय कुमार के चैक निकाले जा चुके थे।

पीड़ित महिला के शिकायत पर एक दिसंबर 2008 को इस संबंध में आर्थिक अपराध शाखा ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने इनके द्वारा बैंक एकाउंट में दी गई जानकारी के आधार पर जांच शुरू की। लेकिन तबतक आरोपी अपने पते से फरार हो चुके थे। इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया जा चुका है। हाल ही में पुलिस को सूचना मिली कि विजेन्द्र सागरपुर में मोहम्मद इलियास के नाम से रह रहा है।

पुलिस  ने छापमार विजेन्द्र और संजय को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर सूरज भान को भी दबोच लिया गया। पूछताछ में उन्होंने बताया सूरज भान ने ही चैक पर शिकायतकर्ता महिला के हस्ताक्षर किए थे। पूछताछ में पता चला कि वीरेन्द्र के खिलाफ 4 संजय के खिलाफ 2 और सूरजभान के खिलाफ  3 अपराधिक मामले दर्ज हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You