शिवराज की पत्नी के खिलाफ परिवाद दायर

  • शिवराज की पत्नी के खिलाफ परिवाद दायर
You Are HereNational
Thursday, October 31, 2013-8:37 PM

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह के खिलाफ  केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत में परिवाद दायर किया गया है। इस पर सुनवाई 12 नवंबर को होगी। मुख्यमंत्री की पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने विदिशा जिले में ऐतिहासिक व संरक्षित इमारत के करीब नियम विरुद्ध गोदाम का निर्माण कराया है।
 
विदिशा निवासी दरबार सिंह राजपूत द्वारा सीबीआई की अदालत में दायर किए गए परिवाद में कहा गया है कि विदिशा जिले के बैस गांव में मुख्यमंत्री चौहान की पत्नी साधना सिंह का भूखंड है। यह भूखंड भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा संरक्षित हेलिया डोरस स्तंभ के करीब है।

राजपूत के परिवाद में कहा गया है कि संरक्षित स्तंभ की 100 मीटर की परिधि में कोई निर्माण, उत्खनन और मरम्मत का कार्य नहीं किया जा सकता है। इतना ही नहीं 200 मीटर तक बिना अनुमति के कोई कार्य नहीं किया जा सकता। राजपूत का आरोप है कि इन निर्देशों को दरकिनार कर संरक्षित स्तंभ से महज 84 मीटर की दूरी पर गोदाम का निर्माण कराया गया है। इसके लिए एएसआई से अनुमति लेने की भी औपचारिकता पूरी नहीं की गई।

राजपूत द्वारा दायर किए गए परिवाद में शिवराज सिंह चौहान के साथ अधीक्षक एएसआई को भी प्रतिवादी बनाया गया है। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बताया कि इस मामले की सुनवाई 12 नवंबर को होगी। उनका कहना है कि यह वही मामला है जो वे विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए उठाना चाहते थे मगर सत्ताधारी दल ने सत्र ही नहीं चलने दिया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You