मप्र भाजपा की सूची जारी, शिवराज लड़ेंगे बुधनी से

  • मप्र भाजपा की सूची जारी, शिवराज लड़ेंगे बुधनी से
You Are HereNational
Friday, November 01, 2013-10:54 AM

नई दिल्ली/भोपाल: मध्यप्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 147 उम्मीदवारों की पहली सूची गुरुवार को जारी कर दी गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। नई दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पार्टी के दिल्ली कार्यालय में प्रदेश प्रभारी अनंत कुमार ने गुरुवार को राज्य के 230 में से 147 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

 

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि इस सूची में 24 युवा, 18 महिलाएं, 19 अनुसूचित जाति और 30 जनजातीय वर्ग से उम्मीदवार बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुधनी और राज्य सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव को रहली, बाबूलाल गौर को गोविंदपुरा, ब्रजेंद्र प्रताप सिंह को पवई, कैलाश विजयवर्गीय को महू, अनूप मिश्रा को भितरवार, नरोत्तम मिश्रा को दतिया, रामकृष्ण कुसमारिया को राजनगर, लक्ष्मीकांत शर्मा दमोह, जयंत मलैया को सिरोंज, अर्चना चिटनीस को बुरहानपुर, राजेंद्र शुक्ला को रीवा और जगन्नाथ सिंह को चितरंगी से उम्मीदवार बनाया गया है।

 

अनंत कुमार ने कहा कि भोपाल उत्तर से आरिफ बेग को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा पार्टी ने दो सांसदों यशोधरा राजे सिंधिया को शिवपुरी और भूपेंद्र सिंह को खुरई से उम्मीदवार बनाया है। भाजपा की सूची के अनुसार, विजयपुर से सीताराम आदिवासी, सबलगढ़ से महेंद्र सिंह रावत, जौरा से सूबेदार सिंह सिकरवार, सुमावली से सत्यपाल सिंह, मुरैना से रुस्तम सिंह, दिमनी से शिवमंगल सिंह, लाहार से रसाल सिंह, गोहद से लाल सिंह आर्य, ग्वालियर से जयभान सिंह पवैया, सेवढा से प्रदीप अग्रवाल, करैरा से ओमप्रकाश खटीक, पोहरी से प्रहलाद भारती, कोलारस से देवेंद्र जैन और गुना से पन्ना लाल शाक्य को उम्मीदवार बनाया गया है।

 

भाजपा की पहली सूची के मुताबिक, चाचौड़ा से ममता मीणा, राघौगढ़ से राधेश्याम धाकड़, अशोकनगर से गोपीलाल जाटव, मुंगावली से देशराज सिंह, बीना से महेश राय, सुरखी से पारुल साहू, सागर से शैलेंद्र जैन, टीकमगढ़ से के.के. श्रीवास्तव, जतारा से हरिशंकर खटीक, खरगापुर से राहुल सिंह, पृथ्वीपुर से अनीता नायक, महाराजपुर से मानवेंद्र सिंह, चंदला से आर.डी. प्रजापति, पथरिया से लखन पटेल, पन्ना से कुसुम महदेले, चित्रकूट से सुरेंद्र गहरवार, रैगांव से पुष्पराज बागरी, सतना से शंकरलाल तिवारी, रामपुर से बघेलान से हर्ष सिंह, सिरमोर से दिव्यराज सिंह, त्योंथर से रमाकांत तिवारी, मउगंज से लक्ष्मण तिवारी और देवतालाब से गिरीश गौतम को उम्मीदवार बनाया गया है।

 

इसी तरह गुढ़ से नागेंद्र सिंह, चुरहट से सत्येंद्र तिवारी, सीधी से केदारनाथ शुक्ला, सिहावल से विश्वामित्र पाठक, सिंगरौली से रामलल्लू वैश्य, धूवहारी से कुंवर सिंह टेकाम, ब्यौहारी से रामप्रसाद सिंह, जैतपुर से जयसिंह मरावी, कोतमा से राजेश सोनी और अनूपपुर से रामलाल राठौर को उम्मीदवार बनाया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You