सीट दर सीट रणनीति बना रही है कांग्रेस

  • सीट दर सीट रणनीति बना रही है कांग्रेस
You Are HereNcr
Friday, November 01, 2013-12:53 PM

नई दिल्ली ( ताहिर सिद्दीकी): दिल्ली विधानसभा चुनावों में लगातार चौथी बार कांग्रेस का परचम लहराने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की टीम ने भी मोर्चा संभाल लिया है। दिल्ली का रण जीतने के लिए सत्ताधारी पार्टी ने कमर कस ली है।

5 हजार से कम मतों के अंतर से हारी और जीती सीटों पर कांग्रेस की एक टीम काम कर रही है। टीम ने 26 सीटें ऐसी छांटी हैं, जहां व्यवस्थित प्रबंधन के जरिए नतीजों को अपने पक्ष में किया जा सकता है। राहुल की टोली इन सीटों के हर बूथ पर मतदाताओं का आकलन कर डेढ़ से 2 हजार नए मतदाता को कांग्रेस से जोडऩे का काम करेगी। 

टीम ने वीरवार से राजधानी में अपनी कवायद शुरू कर दी। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब सीट-दर-सीट रणनीति बना रही है। इसके तहत टीम राहुल ने गोपनीय रूप से काम करना शुरू कर दिया है। टीम ने काफी मशक्कत के बाद 26 सीटों को छांटा है। ये वही सीटें हैं जिन पर कांग्रेसी उम्मीदवार 5 हजार से कम मतों के अंतर से हारे थे या फिर इतने ही मतों से जीत दर्ज की थी।

ये टीम इन सभी सीटों पर पार्टी कार्यकत्र्ताओं के साथ मिलकर मतदाताओं का आकलन करेगी। इसमें कार्यकत्र्ता बूथवार दलीय झुकाव वाले और निर्गुट वोटर का पता लगाकर उन्हें पक्ष में करने की रणनीति बनाएंगे। इसके अलावा हर विधानसभा क्षेत्र में 10 दिन के भीतर हजार से डेढ़ हजार नए मतदाता बनाने की जिम्मेदारी भी इसी टीम को सौंपी गई है। टीम के एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कांग्रेस पार्टी और उम्मीदवार जो काम करेंगे उससे इतर इस टीम का काम रहेगा।

 

Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You