जगन मामला: श्रीनिवासन, अन्य आरोपी सीबीआई की अदालत में उपस्थित हुए

  • जगन मामला: श्रीनिवासन, अन्य आरोपी सीबीआई की अदालत में उपस्थित हुए
You Are HereNational
Friday, November 01, 2013-1:02 PM

हैदराबाद: इंडिया सीमेन्ट्स के एमडी और बीसीसीआई अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन आज यहां की विशेष अदालत में अन्य आरोपियों के साथ उपस्थित हुए। सीबीआई ने श्रीनिवासन एवं अन्य पर अवैध संपत्ति मामले में आरोपपत्र दायर किया है जिसमें वाईएसआर कांग्रेस के नेता वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी भी शामिल हैं।

सीबीआई की अदालत ने 25 सितम्बर को जगन, श्रीनिवासन और अन्य के खिलाफ दस सितम्बर को दायर छठे आरोपपत्र का संज्ञान लिया था और समन जारी कर सभी आरोपियों को एक नवम्बर को उपस्थित होने को कहा था। इसी के मुताबिक सभी आरोपी अदालत में उपस्थित हुए जिसके बाद अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख तीन दिसम्बर तय की।

छठा आरोपपत्र इंडिया सीमेन्ट्स से संबंधित है जिसने जगन की कम्पनियों में 140 करोड़ रूपये का निवेश किया और कम्पनी को वाई. एस. राजशेखर रेड्डी के नेतृत्व वाली पूर्व आंध्रप्रदेश सरकार से अनुचित तरीके से जमीन का आवंटन प्राप्त हुआ और कृष्णा एवं कागना नदियों से पानी प्राप्त हुआ।

जगन और उनके वित्त सलाहकार विजय साई रेड्डी आरोपपत्र में पहले दो आरोपी हैं जबकि अन्य में श्रीनिवासन, आईएएस अधिकारी एम. सैम्युअल और आदित्य नाथ दास, जगती प्रकाशन एवं कारमेल एशिया हैं। अदालत से बाहर निकलते समय श्रीनिवासन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने कोई भी गलत काम नहीं किया है...इसे साबित किया जाएगा अदालत में। इससे आगे मुझे कुछ नहीं कहना है।’’

सीबीआई ने अभी तक दस आरोपपत्र दायर किए हैं जिसमें राज्य के पूर्व मंत्रियों, नौकरशाहों, कारपोरेेट एवं व्यावसायिक हस्तियों के अलावा जगन एवं उनके सहयोगियों के नाम शामिल हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You