इस बार नामांकन दाखिल करने में बरतनी होंगी कई सावधानियां

  • इस बार नामांकन दाखिल करने में बरतनी होंगी कई सावधानियां
You Are HereNational
Friday, November 01, 2013-2:06 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो गया है, जो आठ नवंबर तक चलेगा। लेकिन पर्चा भरने के लिए इस बार प्रत्याशियों के साथ ही राजनीतिक पार्टियों को भी खासी सावधानियां बरतनी पड़ेंगी। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के सूत्रों का कहना है कि नामांकन दाखिल करने के लिए इस बार निर्वाचन आयोग ने जिस प्रकार के निर्देश जारी किए हैं, उनके तहत कोई भी प्रत्याशी अपने पर्चे में कोई कॉलम खाली नहीं छोड़ सकेगा, उसे सभी कॉलमों में जानकारी भरना जरूरी कर दिया गया है।

 

इसके अलावा उन्हें शपथ पत्र में भी परिवार से संबंधित सभी जानकारियां भरनी होंगी। हालांकि पर्चे में किसी तरह की गलती होने पर निर्वाचन अधिकारी (आरओ) प्रत्याशी को जानकारी देंगे। नामांकन पर्चा भरते समय भी आरओ द्वारा उसका बारीकी से अध्ययन किया जाएगा। गलती होने पर उसे तत्काल सुधरवाया जाएगा।

 

निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों में कहा गया है कि आरओ को प्रयास करना है कि किसी भी प्रत्याशी का फॉर्म निरस्त नहीं हो, लेकिन बार-बार समझाने के बाद भी गलती करने पर पर्चा निरस्त करने की कार्रवाई हो सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You