कश्मीर घाटी में सरकारी दफ्तरों का बदला समय

  • कश्मीर घाटी में सरकारी दफ्तरों का बदला समय
You Are HereJammu Kashmir
Friday, November 01, 2013-2:26 PM

श्रीनगर: घाटी में सर्दी की दस्तक के साथ ही जम्मू और कश्मीर सरकार ने यहां के सभी सरकारी विभागों में काम के समय में परिवर्तन कर दिया है। कश्मीर के खण्डीय आयुक्त की ओर से जारी परिपत्र के हवाले से एक अधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि स्कूलों को छोड़कर बाकी सभी सरकारी दफ्तरों और संस्थानों में काम का समय सुबह साढ़े दस बजे से शाम साढ़े चार बजे तक रहेगा। काम के घंटों में यह बदलाव आज से लागू होगा।

उन्होंने कहा कि दफ्तरों का यह समय अगले साल 31 मार्च तक लागू रहेगा। कश्मीर स्कूली शिक्षा के निदेशक ने एक बयान में कहा कि श्रीनगर नगर निगम की सीमा में आने वाले सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे के बीच में होगा।

इसमें कहा गया कि श्रीनगर नगर निगम की सीमा से बाहर पडऩे वाले शैक्षणिक संस्थानों का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 4 बजे तक होगा। प्रवक्ता ने कहा कि विभागों, कार्यालयों, संस्थानों और स्कूलों के प्रमुख यह बात सुनिश्चित करेंगे कि दफ्तरों के निर्धारित समय का पालन हो। घाटी में सर्दी के आते ही हर साल राज्य सरकार दफ्तरों और शैक्षणिक संस्थानों का समय बदलती है। सर्दी का मौसम खत्म होते ही अप्रैल में दोबारा समय में परिवर्तन किया जाता है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You