मोदी सच्चार्इ से कतरा रहे हैं: तिवारी

  • मोदी सच्चार्इ से कतरा रहे हैं: तिवारी
You Are HereNational
Friday, November 01, 2013-2:57 PM

नई दिल्ली: केंद्र ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के उस दावे को आज खारिज कर दिया कि सरदार पटेल की याद में केंद्र ने कोई विज्ञापन जारी नहीं किए। सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने कहा कि मोदी ‘‘सच्चार्इ से कतरा रहे हैं।’’

तिवारी ने ट्विट कर आरोप लगाया कि वर्ष 1999 से 2004 तक जब केंद्र में राजग की सरकार थी तो वर्ष 1999, 2000 और 2001 में राजग ने सरदार पटेल की याद में कोई विज्ञापन जारी नहीं किया। संप्रग की इस संबंध में उपलब्धियों की तुलना करते हुए तिवारी ने कहा कि 2008 को छोड़कर 2004 से लेकर 2013 तक केंद्र सरकार ने हर वर्ष विज्ञापन जारी किए हैं।

तिवारी ने पूछा, ‘‘गुजरात के मुख्यमंत्री सच्चार्इ से हमेशा क्यों कतराते हैं ?’’  इससे पहले मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार ने भारत के पहले गृह मंत्री की विशालकाय प्रतिमा लगवाने का निर्णय किया है जिसके बाद केंद्र पटेल की जयंती पर अखबारों में विज्ञापन देने को बाध्य हुआ। हाल के समय में दोनों दल सरदार पटेल की विरासत को लेकर उलझे हुए हैं और इस मुद्दे पर दावे प्रतिदावे जारी हैं। कांग्रेस ने दावा किया कि सरदार पटेल ने कहा था कि ‘‘आरएसएस के सांप्रदायिक जहर’’ ने महात्मा गांधी की हत्या की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You