घाटी में हिमपात जारी, श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद

  • घाटी में हिमपात जारी, श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद
You Are HereNational
Friday, November 01, 2013-3:58 PM

श्रीनगर: कश्मीर घाटी के विभिन्न स्थानों पर भारी हिमपात की वजह से श्रीनगर-लेह राजमार्ग आज दूसरे दिन भी बंद रहा। आधिकारिक सूत्रों ने  बताया कि हिमपात की वजह से सोनमर्ग, जोजिला और मीनामर्ग में सडकों पर फिसलन की स्थिति को देखते हुए राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया था।

इसकी वजह से लद्दाख की ओर जाने वाले यात्री वाहन और ट्रक जोजिला दर्रे के समीप फंसे हुए हैं। इसके साथ ही श्रीनगर की ओर लौटने वाले वाहन भी द्रास और अन्य स्थानों पर फंसे हुए हैं।  उन्होंने बताया कि सीमा सडक संगठन.बीआरओ. के जवान राजमार्ग पर बर्फ हटाने के काम में युद्धस्तर पर लगे हुये हैं। बीआरओ और यातायात पुलिस अधिकारियों की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद ही राजमार्ग पर सामान्य यातायात बहाल किया जा सकेगा।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के सीमावर्ती शहर कारगिल में न्यूनतम तापमान शून्य से कम 5.2 डिग्री सेल्सियस और विश्वप्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग में शून्य से कम तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो इस सीजन में अब तक का सबसे कम तापमान है। साइबेरिया के बाद दूसरे सर्वाधिक ठंडा स्थान मानें जाने वाले द्रास के तापमान का आंकडे उपलब्ध नहीं हो सके हैं। प्रवक्ता के मुताबिक कश्मीर घाटी में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले पांच दिन तक मौसम शुष्क बना रहेगा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You