अगले साल तक एंबुलेंसों की संख्या चार सौ तक होगी: हुड्डा

  • अगले साल तक एंबुलेंसों की संख्या चार सौ तक होगी: हुड्डा
You Are HereNational
Friday, November 01, 2013-4:05 PM

चंडीगढ़ः  हरियाणा दिवस के अवसर पर प्रदेश के नागरिकों को स्वास्थ्य के  क्षेत्र में रेफरल परिवहन  सेवा के अंतर्गत दी जा रही परिवहन  सेवा के वाहनों की संख्या अगले वर्ष तक 400 करने का लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा आज यहां हरियाणा स्वास्थ्य वाहन सेवा नंबर 1020(एचएसवीएस) के तहत 81 एंबुलेंस वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

प्रदेशवासियों को हरियाणा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए  हुड्डा ने कहा  कि इन एम्बुलेंस वाहनों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के उपकरण लगे हुए है जो बहुत ही कारगर हैं। ये सभी एम्बुलेंस लोगों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा  कि पहले 21एंडवास लाईफ सर्पोट एंबुलेंस थीं जो अब बढकर 41 हो गई है। प्रत्येक जिले में दो एंडवास लाईफ सर्पोट एंबुलेंस हो गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग को हार्दिक बधाई देते हुए हुड्डा ने कहा कि हरियाणा दिवस के  मौके पर विभाग ने जनसेवा का कार्य  किया है और इन एम्बुलेंस के माध्यम  से किसी व्यक्ति का जीवन बचाया जाता है। जब हरियाणा  बना था उस समय काफी पिछड़ा  प्रदेश था लेकिन आज हरियाणा  ने देश में ही नहीं बल्कि विश्व मे अपनी छाप छोड़ी है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के  अतिरिक्त प्रधान सचिव  शिवरमन गौड, हरियाणा एनआरएचएव के  मिशन निदेशक डा. राकेश गुप्ता हरियाणा स्वास्थ्य सेवाओ के महानिदेशक डा. नरेन्द्र अरोडा एवं काफी संख्या में चिकित्सक एवं स्वास्थ्य क्षेत्र से जुडे गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You