MP में कांग्रेस ने 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की

  • MP में कांग्रेस ने 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की
You Are HereNational
Friday, November 01, 2013-11:31 PM

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए 25 नवंबर को होने वाले चुनाव के संदर्भ में कांग्रेस की 115 उम्मीदवारों की पहली सूची में कांग्रेस के वर्तमान विधायकों की संख्या अच्छी खासी है। प्रदेश में कांग्रेस के 65 विधायक हैं। कांग्रेस की ओर से आज जारी पहली सूची में 25 वर्तमान विधायक हैं। इस सूची में कांग्रेस विधायक दल के नेता एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता दिवंगत अर्जुन सिंह के पुत्र अजय सिंह और आधे दर्जन युवा चेहरे शामिल हैं।
   
इस सूची में शामिल युवा चेहरों और युवक कांग्रेस की पृष्ठभूमि से आये लोगों में युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रियव्रत सिंह और जीतू सिंह तथा संजय पाठक और निशिथ पटेल हैं। कांग्रेस विधायक दल के उपनेता बिसाहुलाल सिंह, मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष सत्यदेव कटारे, समाजवादी पाटी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नारायण त्रिपाठी और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राधाकृष्ण मालवीय के पुत्र रामलाल मालवीय शामिल हैं।
   
सूची में शामिल अन्य उम्मीदवारों में प्रदेश कांग्रेस महासचिव रवि जोशी, बाला बच्चन और पूर्व सांसद सुरजभान सिंह सोलंकी शामिल हैं। युवा चेहरों के अलावा सूची में 84 वर्षीय हजारीलाल रघुवंशी शामिल हैं। कांग्रेस ने 230 सीटों में से केवल 115 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किये हैं लेकिन सूत्रों ने बताया कि 194 सीटों पर नाम तय हो चुके हैं और शेष नामों की घोषणा कल केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद जारी की जा सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You