अब बजार में ‘नमो’ पटाखों एवं मिठाई की धूम

  • अब बजार में ‘नमो’ पटाखों एवं मिठाई की धूम
You Are HereUttar Pradesh
Saturday, November 02, 2013-9:39 AM

महोबा: सियासत में खासा रंग जमाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के नाम ने मिठाई और पटाखा बाजार में धूम मचा दी है और उनके संक्षिप्त ‘नाम नमो’ ब्राण्ड वाले पटाखे और मिठाइयां लोगों को खूब लुभा रही हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को भुनाने के लिए व्यापारियों में होड़ मची है। मिठाई विक्रेता मोदी पेड़ा बेच रहे हैं तो रेडीमेड कपड़ों के व्यापारी मोदी स्टाइल के कुर्ते बेंचकर मुनाफा कमा रहे हैं। चाय बेंचने वाले कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकान का नाम
‘मोदी टी स्टाल’ रख दिया है।

मोदी की लोकप्रियता में भला पटाखा व्यापारी पीछे कैसे रहते। महोबा के स्थानीय बाजारों में ‘नमो बम’ नाम से एक पटाखा उतार दिया गया है। डबल आवाज वाला यह पटाखा आग लगाते ही एक बार जमीन में धमाका करता है और इसके बाद आसमान में जाकर फटता है और दोनों ही बार खूब तेज आवाज करता है। हालत यह है कि दुकानदार मांग के अनुरुप इसकी आपूॢत नहीं कर पा रहे हैं।

नमो पटाखा के निर्माता लाइसेंसी आतिशबाज सुरेश कुमार के अनुसार यह अन्य पटाखों से भिन्न है और इसके आसमान में फूटने पर सतरंगी छटा बिखरती है। इसकी कीमत भी बहुत कम 20 रुपये प्रति यूनिट रखी गई है। पहले दीवाली पर कांशीराम और मायावती के नाम पर बाजार में पटाखे आए थे लेकिन अब ‘नमो बम’ की लोकप्रियता ने सारे रिकार्ड तोड दिए हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You