Subscribe Now!

उम्मीदों की दीवाली मनाएंगे हारे हुए भाजपा प्रत्याशी

  • उम्मीदों की दीवाली मनाएंगे हारे हुए भाजपा प्रत्याशी
You Are HereDelhi Election
Saturday, November 02, 2013-12:10 PM

नई दिल्ली (धनंजय कुमार): विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भले ही अभी नहीं हो, लेकिन उसने पिछले विधानसभा चुनाव में कम वोटों के हारे पूर्व प्रत्याशियों के मन में उम्मीद की एक नई किरण जगा दी है। यही वजह है कि अबतक  तेज धड़कनों के साथ बड़े नेताओं के आवास का चक्कर लगा रहे पूर्व प्रत्याशी उम्मीद की दीवाली मनाने जा रहे हैं।

इस बार के विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट मिलने की उम्मीदें बढ़ गई हैं, वहीं अन्य दावेदर भी टिकट की हसरत के साथ दीवाली मनाएंगे क्योंकि किसी भी दावेदारों की दीवाली काली न मने, इसे ध्यान में रखते हुए ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल ने न सिर्फ प्रत्याशियों के नाम की घोषणा दीवाली के बाद करने की बात कही। बल्कि टिकट बंटवारे में उन दावेदारों को प्राथमिकता देने की भी बातें कही है, जो पिछले विधानसभा चुनाव में कम अंतर से हारे थे।

साथ ही वैसे दावेदारों को भी प्राथमिकता दी जाएगी, जिन्होंने अपने कार्यक्षेत्र में लोगों तथा पार्टी के लिए बेहतर कार्य किया हो। ऐसे में 8 विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशियों की टिकट पक्की मानी जा रही है, जिसमे एक दावेदार अवतार सिंह हित शिरोमणी अकाली बादल ग्रुप के प्रत्याशी हैं, जिन्हें महज 46 वोट से हार का स्वाद चखना पड़ा था।

गौरतलब है कि शिरोमणी अकाली दल बादल व भाजपा दिल्ली में एक साथ मिलकर चुनाव लड़ती है। बताया जाता है कि सबकुछ ठीक रहा तो मौजूदा 24 विधायकों में से अधिकांश के अलावा इन 8 सीटों पर पुराने चेहरे ही होंगे। सूत्र बताते है कि  सी.एम. पद के  प्रत्याशी के रूप में डॉ हर्षवर्धन के नाम की घोषणा होने के साथ ही पार्टी के  मौजूदा विधायकों के हौसले बुलंद हैं।

पार्टी भी इस बात को समझ रही है कि  जिताऊ  प्रत्याशी की दौर में जीते प्रत्याशियों को नजर अंदाज करना महंगा पड़ सकता है, इसलिए उन्हें नाराज करना ठीक नहीं होगा। इसी तरह पार्टी की नजर उन प्रत्याशियों पर भी है जो पिछले चुनाव में हार के बाद लगातार सक्रिय हैं और पिछली हार से सबक  लेते हुए हार के  कम अंतर को पाट सकते हैं।

 

 

Edited by:Jeta
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You