राहुल के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत

  • राहुल के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत
You Are HereNcr
Saturday, November 02, 2013-12:33 PM

नई दिल्ली: शिरोमणी अकाली दल (बादल) की दिल्ली इकाई ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। इसको लेकर अकाली दल ने आज आयुक्त वी.एस. संपत, एचएस वर्मा एवं नसीम जैदी से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा। 

शिष्टमंडल की अगुवाई कर रहे दल के अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा चुरू में अपनी दादी और पिता के कत्ल बारे दिए गए भाषण को चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन बताया। दल के मुताबिक इसको लेकर 26 अक्तूबर को लिखे गए पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसको देखते हुए आयोग का दरवाजा खटखटाना पड़ा। ज्ञापन में अकाली दल ने कहा कि राहुल गांधी के भाषण से चुनाव आचार संहिता की उलघंन हुआ और सिखों की भावनाओं को गहरी चोट पहुंची। उन्होंने कहा कि इस तरह के सिख विरोधी एवं सांप्रदायिक भाषण से सिखों के दिलों में 1984 सिख कत्लेआम के पुराने जख्म हरे हुए हैं। 

चुनाव आयुक्त ने शिष्ट मण्डल को इस मामले में जल्द ही कार्रवाई करने का भरोसा दिया। दल के अध्यक्ष एवं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन मनजीत सिंह जी.के. ने दावा किया कि राहुल गांधी ने कांग्रेसियों के दिलों में गुस्से की बात कहते हुए सांप्रदायिक ताकतों के साथ सिखों को जोड़ कर सिख विरोधी विचारधारा को जायज़ ठहराने की कोशिश की हैं। 

इस मौके पर यूथ अकाली दल दिल्ली  इकाई के अध्यक्ष मनजिन्दर सिंह सिरसा, वरिष्ठ नेता अवतार सिंह हित, ओंकार सिंह थापर, कुलदीप सिंह भोगल एवं इन्द्रमोहन सिंह ने राहुल द्वारा सरेआम इंदिरा गांधी के अंगरक्षक सतवंत सिंह एवं बेअंत सिंह के खिलाफ रैली में की गई भाषणबाजी की निन्दा करते हुए राहुल गांधी को 1984 में मारे गए निर्दोष सिखों की शहीदी का जिक्र न करने पर भी आड़े हाथों लिया। 

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You