सुशील कुमार ने किया वोटरों को जागरुक

  • सुशील कुमार ने किया वोटरों को जागरुक
You Are HereNational
Saturday, November 02, 2013-4:14 PM

नई दिल्ली, : लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से शुक्रवार को पश्चिमी दिल्ली के लाडपुर गांव में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जय दादा पौबारा स्पोटर््स क्लब व उत्तर-पश्चिम जिला चुनाव कार्यालय की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों व ग्रामीण लोगों को लोकतंत्र में मतदाता की ताकत व उसके सदुपयोग के बारे में बताया गया।

इस मौके पर दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी विजय देव व पहलवान सुशील कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे। गौरतलब है कि पिछले निगम चुनावों में गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया था। चुनाव व दूसरे प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा यहां रह रहे लोगों को मनाने का प्रयास भी किया गया, लेकिन प्रयास असफल रहा। चुनाव आयोग इस बार पहले से ही लोगों को जागरूक करने में जुट गया है, ताकि ऐसी स्थितियों से निपटने के साथ ही लोगों को जागरूक कर अच्छा शासन लाया जा सके।

विजय देव ने लोगों को राइट टू रिजैक्ट के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि यदि किसी उम्मीदवार को मत नहीं देना है या आप उस उम्मीदवार को पसंद नहीं करते तो भी आप मतदान करें और ऐसी स्थिति में नोटा शब्द का बटन दबाएं। कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को वोट देने की शपथ भी दिलाई गई। उत्तर-पश्चिम दिल्ली के जिला चुनाव अधिकारी उदित प्रकाश राय ने भी  लोगों से वोट डालने की अपील की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You