दिवाली का बाजार भी चाइनीज ड्रेगन की आगोश में

  • दिवाली का बाजार भी चाइनीज ड्रेगन की आगोश में
You Are HereNational
Saturday, November 02, 2013-4:18 PM

बरेली: चाइनीज ड्रेगन ने अब दीपावली के पावन पर्व को भी पूरी तरह अपनी आगोश में ले लिया है। दीपावली पर बाजारों में हर तरफ रंग बिरंगी झालरों से सजी दुकानें नजर आ रही हैं। कल 03 नबम्बर को मनाए जाने वाले दीपावली के पर्व के लिए कपड़े, मिठाई, मोमबत्ती और ड्राईफ्रूटस से लेकर चीन में निर्मित गिफ्ट आइटम बेचने वालों की दुकानों पर खूब रौनक दिखाई देने लगी है।

होली पर सस्ते रंग और पिचकारियां तथा रक्षाबंधन पर आकर्षक राखियों से देसी बाजार में अपनी दखल बना चुके चीन ने दीपावली के मौके पर इस बार भी सस्ती बिजली की झालरें और आकर्षक सजावट के आइटम उतारकर बाजार पर अपना कब्जा बरकरार रखा है।

पिछले एक दशक से चीन में बनी सुंदर तथा आकर्षक सजावट के आइटम और सस्ती बिजली की झालरें हर घर की पंसद बन चुकी हैं। सस्ती और आकर्षक होने की वजह से चीन में बने आकर्षक लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां भी लोगों को खूब लुभा रही हैं। दीपावली के त्योहार के लिए सजे बाजार में इस बार जहां बच्चों  के लिए लुभावनी फुलझड़ीऔर अन्य आतिशबाजी उपलब्ध हैं तो वहीं युवाओं का चीन में बने जोरदार धमाके  के  साथ फटने वाले बम और राकेट भी लोकप्रिय हो रहे हैं। इस बार बाजार में उतारी गई चीन निर्मित एक से पचास हजार शाटवाली आकाशीय आतिशबाजी युवाओं को खूब लुभा रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You