ओपिनियन पोल मजाक बन गया है, इस पर रोक लगनी चाहिए: दिग्विजय सिंह

  • ओपिनियन पोल मजाक बन गया है, इस पर रोक लगनी चाहिए: दिग्विजय सिंह
You Are HereNational
Monday, November 04, 2013-12:44 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि ओपिनियन पोल मजाक बन गया है। इस पर रोक लगनी चाहिए। दिग्विजय सिंह ने मांग की है कि ओपिनियन पोल पर रोक लगाई जाए। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कोई भी पैसे देकर अपने पक्ष में ओपिनियन पोल करा सकता है।

बता दें कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक पार्टियों से ओपिनियन पोल पर राय मांगी थी कि इसे बैन कर देना चाहिए या नहीं। कांग्रेस ने चुनाव आयोग के इस विचार का समर्थन किया है। कांग्रेस के मानवाधिकार एवं कानून विभाग के सचिव के.सी मित्तल ने कहा था, "हम चुनाव आयोग के चुनाव के दौरान मतदान सवेक्षणों पर रोक लगाने के विचार का समर्थन करते हैं, क्योंकि यह वैज्ञानिक नहीं होता है। इस तरह के सर्वेक्षण सटीक और पारदर्शी नहीं होते हैं।" चुनाव आयोग को 30 अक्टूबर को लिखित जवाब में कांग्रेस ने कहा कि वह चुनावों के दौरान ओपिनियन पोल के प्रकाशन और प्रसारण पर रोक लगाने के चुनाव आयोग के विचारों को पूरा समर्थन देता है।

वहीं, बीजेपी नेता प्रकाश जावेडकर ने कहा कि अगर कांग्रेस ओपिनियन पोल से ही इतनी डर रही है तो चुनावी नतीजों के बाद क्‍या होगा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You