Subscribe Now!

लक्ष्मी-गणेश की जगह मुलायम-अखिलेश का पूजन!

  • लक्ष्मी-गणेश की जगह मुलायम-अखिलेश का पूजन!
You Are HereUttar Pradesh
Tuesday, November 05, 2013-2:26 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 331 एडेड डिग्री कालेजों के अनुमोदित अध्यापकों की अपने विनियमितीकरण की मांग को लेकर धरना एवं क्रमिक भूख हड़ताल दीपावली के दिन 48वें दिन भी जारी रही। अनुमोदित शिक्षकों ने दीपावली न मनाने का निर्णय लेते हुए लक्ष्मी गणेश के स्थान पर मुलायम व अखिलेश का पूजन करके उन्हें उनके द्वारा किए गए वादे की याद दिलाई।  इस अवसर पर अनुमोदित शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष डा. के.एस. पाठक ने कहा कि मांगे माने जाने तक धरना एवं भूख हड़ताल जारी रहेगी। इसे समाप्त करने की किसी भी कोशिश का शिक्षक पूरी शक्ति से विरोध करेंगे।

संगठन के महामंत्री डा. आलोक यादव ने कहा कि समाजवाद का नारा बुलंद करने वाली सपा सरकार शिक्षकों के 48वें दिन के धरने के बाद भी तानाशाही रुख अपनाए हुए हैं। जहां सरकार एक ओर राज्यकर्मियों को सुखद दिवाली मनाने के लिए बोनस प्रदान कर रही है, वहीं दूसरी ओर समाज को दिशा देने वाले शिक्षकों की रोटी की भी चिंता उसे नहीं।

इंदिरा गांधी पीजी कालेज गौरीगंज के वरिष्ठ प्राध्यापक डा. के.के. मिश्र व डा. महेंद्र द्विवेदी ने कहा कि शैक्षिक उन्नयन के बिना सामाजिक न्याय की कल्पना नहीं की जा सकती और इस तरह दीन-हीन दिशा में जीवन यापन कर रहे शिक्षकों से शैक्षिक उत्थान की अपेक्षा करना बेमानी है। एक ही शिक्षण संस्थान में दोहरी व्यवस्था का दंश झेल रहे असंतुष्ट शिक्षकों से कर्तव्यपालन की अपेक्षा भला कैसे की जा सकती है।

डा. ममता शुक्ला व डा. पुष्पलता सिंह का कहना था कि ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश सरकार समाज को दिशा देने वाले एवं समय-समय पर देश को संकट से उबारने वाले शिक्षकों की कद्र करना भूल गई है और उसे इसके परिणामो की चिंता नहीं है।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You