पोलिंग बूथ पर नहीं लगा सकेंगे दो टेबल

  • पोलिंग बूथ पर नहीं लगा सकेंगे दो टेबल
You Are HereDelhi Election
Monday, November 04, 2013-3:27 PM

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव के लिए राज्य चुनाव आयोग बेहद सख्त दिशा-निर्देश तय करने की तैयारी में जुट गया है। आयोग इन दिनों जहां मतदाता सूची को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है वहीं वोटिंग के दौरान क्या-क्या नियम कानून कार्यकर्ताओं के लिए बनाने हैं, इस पर भी काम किया जा रहा है। 

मिली जानकारी के मुताबिक वोटिंग के दौरान पोलिंग बूथ के बाहर एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता सौ मीटर के दायरे में दो जगह टेबल नहीं लगा सकेंगे। एक ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को सौ मीटर के दायरे में सिर्फ एक ही टेबल लगाने की अनुमति होगी, जबकि अगर कार्यकर्ता दूसरा टेबल लगाना चाहेंगे तो उन्हें दूसरा टेबल सौ मीटर की दूरी के बाद ही लगाना होगा।

हालांकि दो राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता सौ मीटर के दायरे में अपना अगल-अलग टेबल लगा सकेंगे। बता दें कि पोलिंग बूथ के बाहर राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता टेबल कुर्सी लगाकर वोट डालने आने वाले लोगों को सूची देखकर उनकी पर्चियां बांटते हैं और सूची में लिखा नाम के आगे निशान लगा देते हैं जिससे उन्हें यह पता चलता रहता है कि कितने लोगों ने अब तक वोट डाल दिया है और कौन-कौन से लोग वोट नहीं डालने आए है।      

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You