टिकट वितरण में मेरी भूमिका नहीं: जोगी

  • टिकट वितरण में मेरी भूमिका नहीं: जोगी
You Are HereNational
Monday, November 04, 2013-4:39 PM

रायपुरः पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सोमवार को कहा कि छत्तीसगढ़ में टिकट वितरण को लेकर उनकी कोई भूमिका नहीं थी। जोगी ने कहा कि समाचार पत्रों में दुर्ग जिले की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित विधानसभा सीट में मेरे द्वारा नाम प्रस्तावित किए जाने का उल्लेख है। जोगी ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि मेरे द्वारा सम्पूर्ण दुर्ग जिले की किसी भी विधानसभा के लिए कोई भी नाम प्रस्तावित नहीं किया गया था।

जोगी का कहना है कि टिकट आवंटन को लेकर वह किसी भी केन्द्रीय समिति में सदस्य नहीं थे। ऐसे में उनकी टिकट वितरण में कोई भूमिका नहीं माननी चाहिए।’’जोगी ने स्पष्ट किया है कि प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने टिकटों का अनुमोदन दिया है। जोगी ने सभी उम्मीदवारों को जिताने का भरोसा भी दिलाया है।

गौरतलब है कि दुर्ग जिले की नवागढ़ और अहिवारा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। नवागढ़ सीट से कांग्रेस ने अनीता पात्रे को उम्मीदवार बनाया है, जिसे लेकर स्थानीय कांग्रेसियों में जबर्दस्त आक्रोश है। कांग्रेसियों ने प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर आक्रोश व्यक्त करने का प्रयास भी किया था पर नेताओं ने विरोध को दरकिनार कर दिया।

पहले नवागढ़ सीट के लिए नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे की पसंद से उम्मीदवार तय करने की बात की जा रही थी, पर चौबे ने उम्मीदवार चयन से स्वयं को बाहर बताते हुए पल्ला झाड़ लिया था। उसके बाद जोगी पर उंगली उठने लगी। यही वजह है कि आज जोगी ने विज्ञप्ति के माध्यम से स्पष्ट किया कि उनकी भी दुर्ग जिले में टिकट वितरण में कोई भूमिका नहीं है। जोगी के स्पष्टीकरण को चौबे से उनकी नाराजगी और गुटबाजी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। बहरहाल, प्रदेश में टिकट वितरण को लेकर नाराजगी और नेताओं के बीच अंतर्कलह थमने का नाम नहीं ले रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You