आप की घोषणापत्र को लेकर खास मेहनत

  • आप की घोषणापत्र को लेकर खास मेहनत
You Are HereNcr
Tuesday, November 05, 2013-12:12 PM

नई दिल्ली (निहाल सिंह): आम आदमी पार्टी (आप) प्रत्याशियों के नाम घोषित करने के बाद अब चुनावी घोषणा पत्र पर जमकर मेहनत कर रही है। पार्टी हर तबके को रिझाने के लिए रणनीति बना रही हैं। एक ओर जहां दिल्ली में हर विधानसभा के लिए अलग घोषणा पत्र जारी करने की तैयारी पूरी हो चुकी है तो वहीं दिल्ली के मुख्य घोषणा पत्र के लिए पार्टी नेता दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक मुख्य घोषणा पत्र का प्रारुप तैयार किया जा चुका है, बस अब केजरीवाल इसके हर मुद्दे पर राय ले रहे हैं। इसके लिए केजरीवाल ने अपनी कुछ रैलियों और जनसभाओं को भी स्थगित कर दिया है। केजरीवाल रोजाना 8- 10 घंटे घोषणा पत्र के लिए मीटिंग कर रहे हैं। माना जा रहा है कि  15  नवम्बर तक आप पार्टी किसी भी दिन दिल्ली का मुख्य घोषणा पत्र जारी कर
सकती है।

लोक लुभावन वादे की जगह भ्रष्टाचार और बिजली पानी पर होगा फोकस : चुनावी मौसम में जहां राजनीतिक दल लोकलुभावन वादे कर जनता को रिझाने की कोशिश करते है वहीं आप पार्टी मजबूत कानून, बिजली पानी के मुद्दे पर घोषणा पत्र में फोकस करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक हर विधानसभा के लिए जहां स्कूल, सड़क, सीवर और समुदाय भवन जैसें मुद्दों को फोकस किया जाएगा तो वहीं  दिल्ली के मुख्य घोषणा पत्र में मजबूत कानून, बेरोजगारी कम करना, दिल्ली विश्वविद्यालय का विस्तार और बिजली पानी के मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा।

70 विधानसभाओं पर होगी नजर
दिल्ली की हर विधानसभा के लिए अलग- अलग घोषणा पत्र बनाने की रणनीति कितनी कामयाब होगी यह तो समय ही बताएगा।
फिलहाल घोषणा पत्र कमेटी के प्रमुख योगेन्द्र यादव ने अलग- अलग विधानसभाओं का घोषणा पत्र बनाकर दिल्ली में हर विधानसभा के लोगों को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. हर विधानसभा क्षेत्र में काम कर रहे कार्यकर्ताओं ने भी घोषणा पत्र के बहाने जनता को जोडऩे की पूरी कोशिश की है।

Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You