मप्र में आज 73 प्रत्याशियों ने परचे भरे

  • मप्र में आज 73 प्रत्याशियों ने परचे भरे
You Are HereNational
Tuesday, November 05, 2013-12:18 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए आज राज्य के विभिन्न हिस्सों में 73 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के प्रवक्ता के अनुसार 31 जिलों में इन 73 प्रत्याशियों ने नामजदगी के पर्चे भरे जिनमें 65 पुरुष और आठ महिलाएं हैं। इन्हें मिलाकर अब तक कुल 141 प्रत्याशी पर्चे दाखिल कर चुके हैं। प्रवक्ता के मुताबिक नामांकन दाखिले के पहले दिन एक नवंबर को 35 और दो नवंबर को 33 प्रत्याशियों ने पर्चे भरे थे। तीन नवंबर को दीपावली के कारण अवकाश था।

 

राजगढ़ और विदिशा जिलों में छह-छह, छिदवाडा में पांच, भिंड, रायसेन, सीहोर, खरगोन में चार-चार, छतरपुर, सतना, होशंगाबाद, आलिराजपुर और उज्जैन में तीन-तीन और रीवा मुरैना, बालाघाट, भोपाल, झाबुआ और नीमच में दो-दो प्रत्याशियों ने पर्चे भरे।

 

इसके अलावा श्योपुर, टीकमगढ़, दमोह, पन्ना, सिंगरौली, जबलपुर, सिवनी, बडवानी, धार, दतिया, शिवपुरी, गुना और सागर में एक-एक उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि आठ नवंबर है। भाजपा और कांग्रेस के क्रमश: 147 और 115 प्रत्याशियों की सूची आ चुकी है और शेष प्रत्याशियों की घोषणा एक.दो दिन में हो जाने की संभावना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You