किसानों के लिए नई ऋण माफी योजना लाए केन्द्र सरकार: रेड्डी

  • किसानों के लिए नई ऋण माफी योजना लाए केन्द्र सरकार: रेड्डी
You Are HereNational
Tuesday, November 05, 2013-1:34 PM

हैदराबाद: वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश में हाल में आई बाढ़ को लेकर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को एक पत्र सौंपा और केन्द्र सरकार से कर्ज में डूबे किसानों के लिए एक नई ऋण माफी योजना लाये जाने का आग्रह किया। वाईएसआर पार्टी के अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने तूफान राहत कदमों के संबंध में यहां राजभवन में मुखर्जी को एक पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि देश के पूर्वी तट पर आए फैलिन तूफान के तुरन्त बाद आंध्र प्रदेश में लगातार बारिश हुई और बाढ़ आई।

 

राज्य में पिछले 15 दिनों में बाढ़ और बारिश से जानमाल का काफी नुकसान हुआ है और किसानों एवं गरीब लोगों को इस नुकसान से बड़ा झटका लगा है। उन्होंने कहा कि राज्य के 23 जिलों में से 16 जिले सबसे अधिक प्रभावित हुए है। उन्होंने कहा कि 567 राजस्व मंडलों में फैले लगभग 5186 गांवों में जबरदस्त नुकसान हुआ है।

 

आधिकारिक आकडों के अनुसार लगभग 52 लोगों की मौत हुई और छह अन्य लापता है जबकि एक लाख 30 हजार लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित किया गया। जगनमोहन रेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा घोषित राहत पैकेज प्रभावित लोगों तक पहुंचने में पूरी तरह से विफल रहा है राहत पैकेज कुल प्रभावित में से 10 प्रतिशत किसानों तक भी नहीं पहुंचा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You