गामानी कोरिआ के निधन पर मनमोहन ने शोक जताया

  • गामानी कोरिआ के निधन पर मनमोहन ने शोक जताया
You Are HereNational
Tuesday, November 05, 2013-1:56 PM

नर्इ दिल्लीः  प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने श्रीलंका के अर्थशा गामानी कोरिआ के निधन पर शोक व्यक्त किया है।  प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में गामानी कोरिआ को  एक उत्कृष्ट अंतर्राष्ट्रीय लोकसेवक और राजनयिक तथा एक प्रतिभाशाली अर्थशास्त्री बताया। उन्होंने कहा कि गामानी का निधन न केवल श्रीलंका बल्कि एशिया और विश्व के लिए एक बहुत बडी क्षति है। 

प्रधानमंत्री ने इस बात पर गर्व जताया कि गामानी तीन दशकों से भी अधिक समय तक उनके मित्र रहे। उनकी मित्रता की स्नेहपूर्ण स्मृतियां अभी भी उनके दिल में ताजा हैं। गामानी उस समय दक्षिण आयोग के सदस्य थे। जब सिंह उस आयोग के महासचिव थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि आर्थिक विकास के संबंध में गामानी की सोच और उनका कार्य न केवल श्रीलंका बल्कि दुनियाभर के विकासशील देशों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण था।

व्यापार और विकास से संबंधित संयुक्त राष्ट्र आयोग-अंकटाड के महासचिव के रूप में उनका योगदान इस दृष्टि से विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि विकासशील देशों की आवाज सुनी जाए और उनकी विकास प्राथमिकताओं को नजरअंदाज न किया जाए। कोरिआ का गत शनिवार को निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You