मुजफ्फरनगर हिंसा पर पंचायत स्थगित

  • मुजफ्फरनगर हिंसा पर पंचायत स्थगित
You Are HereNational
Tuesday, November 05, 2013-2:43 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में लागातार हो रही हिंसा को रोकने के लिए हिंदू व मुस्लिम समुदाय के बीच मंगलवार को सिसौली में होने वाली पंचायत स्थगित हो गई है। अब इस पंचायत की नई तिथि की घोषणा आगे की जाएगी। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने मंगलवार को होने वाली पंचायत स्थगित कर दी है। पंचायत में हिंदू व मुस्लिम समाज के लोगों के बीच सुलह कराने की योजना है, ताकि आगे दंगे की आशंका पर रोक लगाई जा सके।

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने बताया कि सिसौली में मंगलवार को होने वाली पंचायत स्थगित कर दी गई है। उन्होंने बताया कि दीपावली का त्योहार होने के कारण मुस्लिम संप्रदाय के कुछ लोगों से ही बात हो सकी है इसीलिए फिलहाल इस पंचायत को स्थगित किया गया है। जल्द ही पंचायत की नई तिथि के बारे में बताया जाएगा।

टिकैत के मुताबिक, सभी से मिलकर बातचीत की जाएगी। दोनों संप्रदाय के मुख्य लोगों से बातचीत कर पंचायत की तारीख शीघ्र ही घोषित कर दी जाएगी और पंचायत में दोनों संप्रदाय के लोगों में समझौता कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने यह भी साफ  किया कि इस पंचायत से सभी राजनीतिक लोगों को दूर रखा जाएगा। हिंदू-मुस्लिम हमेशा से एक मंच पर रहे हैं और आगे भी रहेंगे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You