स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी के बाद रेल मंडल में हाई अलर्ट

  • स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी के बाद  रेल मंडल में हाई अलर्ट
You Are HereNational
Tuesday, November 05, 2013-4:07 PM

समस्तीपुर: नेपाल से लगे बिहार के पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर रेल मंडल के रक्सौल समेत तीन प्रमुख स्टेशनों को विस्फोट कर उड़ाने की धमकी के मद्देनजर इस रेल मंडल में 'हाई अलर्ट' कर विशेष चौकसी बरती जा रही है। रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि इस रेल मंडल के रक्सौल, मोतिहारी और बेतिया स्टेशन को विस्फोट कर उड़ाने की धमकी मिली है।

पत्र भेजने वाले गुमनाम व्यक्ति ने इस घटना को आठ-नौ नवम्बर को अंजाम देने की धमकी दी है। पत्र के मिलने के बाद से समस्तीपुर रेल मंडल में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। सूत्रों ने बताया कि रेल प्रशासन के  निर्देश पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ,सरकारी रेल पुलिस(जीआरपी) और स्थानीय पुलिस संयुक्त रूप से चौकसी बरत रही है। इस मंडल के सभी संवेदनशील स्टेशनों और ट्रेनों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कि इसके अलावा खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है।

उनकी मदद से स्टेशन परिसर में विस्फोटकों की बरामदगी के लिए समय.समय पर तलाशी ली जा रही है। साथ ही संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में पुलिस के जवानों की तैनाती की गयी है।  इस रेल मंडल के अन्य स्टेशनों पर भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये है। सूत्रों ने बताया कि छठ पर्व पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर रेल मंडल में ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से यात्रियों को लावारिस चीजे न छूने एवं असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने की अपील की जा रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You