मुलायम ने मुस्लिमों से की अपील, मेरी मदद करो

  • मुलायम ने मुस्लिमों से की अपील, मेरी मदद करो
You Are HereUttar Pradesh
Wednesday, November 06, 2013-9:06 AM

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि दंगों में शामिल या दंगा भडकाने वाले लोगों के खिलाफ् राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) और गैंगेस्टर एक्ट जैसे कठोर कानूनों के तहत कार्रवाई होगी। यादव आज यहां पार्टी मुख्यालय पर कानपुर, खुर्जा. बिजनौर, लखनऊ, रायबरेली आदि से सैकडों की संख्या में आये मौलानाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चाहे वे सरकार में रहें हों या न रहे हों, हमेशा वे मुसलमानों के साथ रहे हैं और आगे भी रहेंगे। वे उनके दुखदर्द में साथ रहे हैं और उनकी समस्याओं से वाकिफ हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों की भाषा, संस्कृति, पूजापद्धति और परम्परा की रक्षा की गारण्टी समाजवादी पार्टी देती रही है। चुनाव घोषणा पत्र में भी इसका वायदा है। साम्प्रदायिक शक्तियों को सर उठाने का मौका नहीं दिया जायेगा।

यादव ने कहा कि मुसलमानों की पूरी मदद से ही समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बनी है। लोकसभा चुनाव में भी आपकी मदद की जरुरत है। लोकसभा के होने वाले चुनाव राजनीति को नयी दिशा देने वाले होंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का जन्म ही साम्प्रदायिकता की चुनौती को स्वीकार करने के लिए हुआ है। उनकी पार्टी ने पूरी ताकत लगाकर साम्प्रदायिकता के दैत्य को उत्तर प्रदेश की सीमा से बाहर खदेड दिया लेकिन एक.एक कर साम्प्रदायिकता का राक्षस सिर उठाता रहता है। यादव ने कहा कि पहले कांग्रेस राज में पुलिस में एक से  डेढ प्रतिशत मुसलमानों की भर्ती होती थी। समाजवादी पार्टी की सरकारों में क्रमश नौ प्रतिशत, 10.6 प्रतिशत, 14.15 प्रतिशत और 27 प्रतिशत तक मुसलमानों की भर्ती हुई।

उन्होंने मुजफ्फरनगर की घटना को दु:खद और निन्दनीय बताते हुए कहा कि वहां मृतकों को 10 लाख रुपये की मदद दी गयी। आवास बनाने के लिए 1800 मुस्लिम परिवारों को 5-5 लाख रुपये की मदद की गयी है। किसी सरकार ने इतनी मदद कभी मुस्लिमों की नहीं की । उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सबसे ज्यादा मुस्लिम मंत्री समाजवादी पार्टी की सरकार में बने हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You