टिकट पाने में सफल विरासती शहजादे

  • टिकट पाने में सफल विरासती शहजादे
You Are HereNational
Wednesday, November 06, 2013-12:39 PM

नई दिल्ली,(सतेन्द्र त्रिपाठी): दिल्ली भाजपा में इस बार चार बड़े नेताओं के बेटों को टिकट मिलना तय है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो ये चारों शाहजादे अपने पिता की विरासत को संभालने के लिए चुनाव मैदान में कूदेंगे। इनमें से एक बेटे की राह में अभी चाचा का ही अडग़ा पड़ा हुआ है। इसके साथ ही जीते हुए कुछ विधायकों की सीट पर बड़े नेताओं के टिकट मांगने के चक्कर में मामला अभी रुका हुआ है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे मदन लाल खुराना के बेटे विमला खुराना को उनके पिता की पुरानी सीट मोती नगर से किस्मत आजमाने का मौका मिल सकता है। इस सीट पर अभी भाजपा विधायक सुभाष सचदेवा जीते हुए हैं। विमला को टिकट देकर भाजपा मदनलाल खुराना को खुश करना चाहती है। दूसरा नाम पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा का है। उन्हें शालीमार बाग से चुनाव लडऩे का मौका दिया जा सकता है।

इस सीट से रविन्द्र बंसल 3 बार से लगातार विधायक है। इसके साथ ही प्रवेश के चाचा उत्तरी दिल्ली से मेयर आजाद सिंह भी टिकट की दौड़ में है। ऐसे में यह चर्चा है कि चाचा-भतीजे दोनों को टिकट कैसे दिया जाए।तीसरा नंबर पर है पिछले विधानसभा चुनाव में सी.एम. इन वेटिंग रहे विजय कुमार मल्होत्रा के बेटे अजय मल्होत्रा। वह पिता की ग्रेटर कैलाश सीट से दांव खेलना चाहते है। विजय कुमार मल्होत्रा इस बार लोकसभा चुनाव लडऩे के मूड में हैं।
 
चौथा नाम तिलक नगर से विधायक ओ.पी. बब्बर के बेटे राजीव बब्बर का है। सूत्रों का कहना है कि ओपी बब्बर ने भी चुनाव लडऩे से मना करके बेटे को लड़ाने के लिए मुहिम छेड़ रखी है। इसके अलावा बड़े नेता विजेन्द्र गुप्ता रोहिणी से टिकट मांग रहे है, जबकि इस सीट से जयभगवान अग्रवाल चार बार से विधायक हैं।

 विजय जौली ग्रैटर कैलाश से लडऩा चाहते हैं और पार्टी उन्हें कालकाजी से लड़ाने के मूड में है। उत्तरी दिल्ली के मेयर आजाद सिंह मुंडका से लडऩा चाहते है जबकि वहां पर विधायक मनोज शौकीन है। दिल्ली नगर निगम के बड़े नेता यौगेन्द्र चंदौलिया करोलबाग से टिकट चाहते है, यहां से पहले ही तीन बार से भाजपा विधायक सुरेन्द्रपाल रातावाल की दावेदारी पक्की है। ऐसेे में दिक्कत यह है कि जीते हुए विधायकों के टिकट न देकर इन्हें कैसी टिकट दी जाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You