पवित्रा मामला : क्लीन चिट पर डूटा को आपत्ति

  • पवित्रा मामला : क्लीन चिट पर डूटा को आपत्ति
You Are HereNational
Wednesday, November 06, 2013-12:52 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय के अध्यापकों ने पवित्रा भारद्वाज आत्मदाह मामले में बी.आर. अम्बेडकर कालेज के निलंबित प्रींसिपल को राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा ‘क्लीन चिट’ दिए जाने पर आपत्ति जताई और रिपोर्ट की एक कापी मांगी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (डूटा) की अध्यक्ष नंदिता नारायन ने कहा, ‘‘ मुझे यह जानकर बेहद हैरानी हुई है। मीडिया में आयोग की जांच रिपोर्ट के बारे में पढ़कर मैं परेशान हंंू जिसमें अम्बेडकर कालेज के प्रींसिपल जी के अरोड़ा को क्लीन चिट दी गई है। उन्होंने कहा, बड़ी मेहरबानी होगी , यदि आयोग की रिपोर्ट की एक कापी मिल सके ताकि विश्वविद्यालय के लोगों को एक साफ तस्वीर पता चले कि किस आधार पर आयोग इस नतीजे पर पहुंचा है।
 
आयोग द्वारा गठित जांच समिति ने कहा था कि अरोड़ा द्वारा भारद्वाज का यौन उत्पीडऩ किए जाने की संभावना नहीं है क्योंकि पीड़िता द्वारा पूर्व में लिखे गए पत्रों में इसका कोई जिक्र नहीं है।

 35 वर्षीय भारद्वाज ने 30 सितम्बर को दिल्ली सचिवालय के बाहर खुद को आग लगा ली थी। बाद में उसने सात अक्तूबर को दम तोड़ दिया। उसने अरोड़ा तथा एक अन्य कर्मचारी द्वारा उसका कथित रूप से यौन उत्पीडऩ किए जाने का आरोप लगाया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You