पटना ब्लास्ट की गुत्थी सुलझी: एनआईए

  • पटना ब्लास्ट की गुत्थी सुलझी: एनआईए
You Are HereNational
Wednesday, November 06, 2013-1:15 PM

रांची: एनआईए ने पटना ब्लास्ट की गुत्थी सुलझने का दावा किया है। पुलिस गिरफ्तार इम्तियाज से पूछताछ में सच उजागर करने की कोशिश कर रही है। वहीं तहसीन के साथी हैदर को पुलिस तलाश कर रही है। हैदर पटना बोधगया ब्लास्ट मामले में शामिल है। इम्तियाज की निशानदेही पर ही पटना के एक लॉज से 9 जिंदा बम मिले थे।

पटना में हुए सीरियल बम विस्फोटों के सिलसिले में बोकारो की एक छात्रा की तलाश किए जाने संबंधी खबरों के बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज कहा कि वह अभी कुछ और संदिग्धों की जांच करेगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ और संदिग्धों की जांच की जानी है ‘‘लेकिन अभी कुछ नहीं बताया जा सकता।’’ उनसे इन खबरों के बारे में पूछा गया था कि एनआईए पटना और बोधगया में हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों के सिलसिले में बोकारो की एक छात्रा की तलाश कर रही है। एनआईए ने 30 अक्तूबर को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

इससे पहले 27 अक्तूबर को पटना में इम्तियाज अंसारी को तथा रांची में उज्जैर अहमद नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने बताया कि विभिन्न जगहों पर छापे मारने में झारखंड पुलिस एनआईए की मदद कर रही है। उन्होंने कल एक व्यक्ति की तलाश में रांची के बाहरी इलाके में चकला गांव में छापा मारा था।

 इस व्यक्ति के नाम से हिन्दपीरी में उस लॉज में एक कमरा बुक था जहां से पुलिस को टाइमर वाले नौ बम, डिटोनेटर और जिलेटिन सोमवार को मिले थे। बोधगया विस्फोट मामलों की जांच भी एनआईए कर रही है। इस साल जुलाई में हुए इस मामले में पांच व्यक्ति घायल हो गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You