8 नवम्बर के बाद अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेगी कांग्रेस

  • 8 नवम्बर के बाद अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेगी कांग्रेस
You Are HereNational
Wednesday, November 06, 2013-1:21 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस 8 नवम्बर को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा केंद्रीय चुनाव समिति की एक बैठक आयोजित किए जाने के बाद किसी भी दिन दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि दिल्ली के लिए कांगे्रेस चयन समिति की एक अन्य बैठक कल केंद्रीय मंत्री वी नारायणसामी की अध्यक्षता में होगी जिसमें लंबित मुद्दों और शेष विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया जाएगा।

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की 28 अक्तूबर को हुई एक बैठक में यह फैसला किया गया था कि उम्मीदवारों के नामों की घोषणा दिवाली के बाद की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि पार्टी की चयन समिति ने अपने अधिकांश मौजूदा विधायकों को टिकट देने का फैसला किया है।

 वैसे 3-4 विधायकों को छोड़ दिया गया है जिनके खिलाफ कुछ गंभीर आरोप हैं।  चयन समिति पहले ही 30 पुराने उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा चुकी है। 70 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 43 विधायक हैं।

25 अक्तूबर की बैठक में चयन समिति ने 4 दिसम्बर के विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारेंा के चयन के मानदंड को अंतिम रूप दिया था। सूत्रों ने बताया कि ऐसे उम्मीदवार जो विधानसभा चुनाव 10,000 वोटों के अंतर से, नगर निगम चुनाव 2,500 वोटों के अंतर से हारे थे उनके नामों पर विचार नहीं किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव में या नगर निगम चुनाव में लगातार 2 बार हार का सामना करने वालों को भी टिकट नहीं देने का फैसला किया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You