रात में रूकने पर लगेगी रोक

  • रात में रूकने पर लगेगी रोक
You Are HereNcr
Wednesday, November 06, 2013-1:30 PM

नई दिल्ली:  एम्स परिसर को आपराधिक तत्वों से दूर रखने तथा सुरक्षा मजबूत करने के लिए एम्स प्रशासन ने अस्पताल परिसर में रोगियों के रात के रुकने पर निगरानी रखने की कवायद तेज कर दी है। अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि परिवार के एक व्यक्ति को रोगी के साथ रहने की अनुमति देने का नियम जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यह कदम अस्पताल परिसर की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए उठाया गया है क्योंकि रोगियों के सही परिजनों तथा अन्य लोगों के बीच अंतर करना मुश्किल हो जाता है।
एम्स के अधिकारियों ने कहा कि ओ.पी.डी. सेवाएं आमतौर पर दोपहर डेढ़ बजे बंद हो जाती है तथा विशेष क्लीनिक शाम 6 बजे बंद होती हैं। फिर भी बड़ी संख्या में लोग देर रात तक अस्पताल परिसर में निरर्थक घूमते रहते हैं। उन्होंने कहा कि हाल के समय में चोरी के कुछ मामले भी हुए हैं।

इसके अलावा साफ सफाई पर ध्यान रखते हुए अस्पताल प्रशासन ने उन लोगों पर भी कड़ी निगाह रखने का फैसला किया है जो लंबे समय से गलियारों के कुछ हिस्सों पर कब्जा जमाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे संज्ञान में यह बात आयी है कि कुछ लोग गलियारों में चंद जगहों पर कब्जा बनाये हुए हैं। वे वहां खाना बनाते हैं, बर्तन और वस्त्र साफ करते हैं जिससे साफ सफाई की समस्या उत्पन्न होती है। इसके अलावा अव्यवस्थाओं से बचने के लिए विशेष निगरानी की जाएगी। पिछले दिनों कई आपराधिक  घटनाओं की एम्स प्रशासन को शिकायतें मिली थीं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You