दिल्ली में दिखा पटना ब्लास्ट का असर

  • दिल्ली में दिखा पटना ब्लास्ट का असर
You Are HereNational
Wednesday, November 06, 2013-2:57 PM

नई दिल्ली: पटना धमाकों के बाद एनआईए की जांच में वहां के एक लॉज से 9 जिंदा बम बरामद होने का असर अब दिल्ली में भी दिखाई देने लगा है। दिल्ली पुलिस ने  दिल्ली के कई इलाकों में होटल और गेस्ट हाउस की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने उन होटलों का रिकार्ड खंगालना शुरू कर दिया है, जिनमें लंबे समय से यात्री ठहरे हुए हैं। पुलिस ने होटल और लॉज के ऐसे कमरों को भी खंगाला है, जिन में यात्री आए और कुछ समय बाद किसी और स्थान पर जाने की बात कहकर घूमने निकल गए।

सूत्रों की मानें तो पुलिस संवेदनशील इलाकों में स्थित होटल और गेस्ट हाउस के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। पुलिस जानना चाहती है कि पिछले छह माह के दौरान होटल और गेस्ट हाउस में किस तरह के लोग आए? अपने साथ किस तरह का सामान लेकर आए? और कितने दिनों तक वह कमरे में ठहरे।

इसके अलावा होटल में उनकी गतिविधियां किस तरह की रही थीं। पुलिस होटल कर्मचारियों को वांटेड आतंकवादियों तहसीन अख्तर, वकास और हैदर अली के फोटो भी दिखाकर उनसे पहचान कराने की भी कोशिश कर रही है।
 
दिल्ली पुलिस के एक आला अधिकारी के मुताबिक खुफिया एजेंसियों की ओर से सभी राज्यों के लिए एक एटवाइजरी जारी की गई है। इसमें इंडियन मुजाहिदीन की नई रणनीति के बारे में भी बताया गया है। जिसमें कहा गया है कि आईएम के आतंकी लंबे समय तक विस्फोटक रखने के लिए होटल, गेस्ट हाउस और लॉज आदि का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई है।

इसके अलावा पुलिस ने पुराने वाहनों की खरीदफ्रोख्त में लगे आटो डीलरों से भी रिकार्ड मांगा है, जिसकी जांच थानास्तर पर की जा रही है। पुलिस कुछ संदिग्ध लोगों पर भी नजर रख रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You