BJP की मांग को ठेंगा, मोदी को SPG सुरक्षा नहीं

  • BJP की मांग को ठेंगा, मोदी को SPG सुरक्षा नहीं
You Are HereNational
Wednesday, November 06, 2013-7:20 PM

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वह मांग ठुकरा दी, जिसमें पार्टी के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जैसी सुरक्षा प्रदान करने की मांग की गई थी। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुपे (एसपीजी) के द्वारा केवल प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्रियों और अपवाद के तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सुरक्षा दी जाती है।

भाजपा की मांग का जवाब देते हुए शिंदे ने कहा कि यह मुद्दा कानून के अनुसार तय किया गया है और कानून के मुताबिक ऐसी सुरक्षा केवल प्रधानमंत्री को ही दी जा सकती है।

इससे पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आर.पी.एन.सिंह ने कहा था कि केंद्र सरकार खतरे को देखते हुए लोगों को सुरक्षा मुहैया कराती है और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले से ही जेड श्रेणी की राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की सुरक्षा उपलब्ध है।

भाजपा ने अपने प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी मोदी के लिए अधिक सुरक्षा देने की मांग की है। सिंह ने कहा, ‘‘गृह मंत्रालय खतरे के मद्देनजर पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी।’’ उन्होंने कहा कि मोदी को पहले से ही एनएसजी सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है और रैली जैसे कार्यक्रमों में उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा दी जाती है।

भाजपा ने 27 अक्टूबर को पटना में हुए शृंखलाबद्ध विस्फोट के मद्देनजर मोदी को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने के लिए सरकार से आवश्यक कदम उठाने की मंगलवार को मांग की। इस विस्फोट में छह व्यक्तियों की मौत हो गई थी और 80 से अधिक घायल हो गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You