भाजपा के स्टार प्रचारकों में मोदी और हेमा मालिनी भी

  • भाजपा के स्टार प्रचारकों में मोदी और हेमा मालिनी भी
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-4:20 PM

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के अलावा फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और अभिनेत्री हेमा मालिनी तथा स्मृति ईरानी भी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारक के रूप में चुनावी सभाएं  करेंगे। भाजपा की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार संगठन ने चुनाव प्रचार अभियान में शामिल स्टार प्रचारकों की सूची निर्वाचन
आयोग को सौंप दी है।

 

करीब 36 से अधिक नेताओं के नाम इस सूची में शामिल हैं। इनमें भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह के अलावा वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, अरूण जेटली, नितिन गडकरी, वेंकैया नायडू, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, प्रभात झा, अनंत कुमार, रामलाल, थावरचंद गेहलोत, रविशंकर प्रसाद, शाहनवाज हुसैन और फग्गन सिंह कुलस्ते भी शामिल हैं। स्टार प्रचारको की सूची में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा, कैलाश जोशी, प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, छत्तीसगढ़ के मुख्मयंत्री रमन सिंह और विक्रम वर्मा भी शामिल हैं।

 

इन नेताओं के चुनावी दौरों को अंतिम रूप दिया जा रहा है और नामांकन पत्र दाखिले की प्रक्रिया पूरी होने के बाद संगठन सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में व्यापक और सघन चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेगा। राज्य में एक ही चरण में सभी सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा और आठ दिसंबर को परिणाम आएंगे।

 

इस राज्य में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस के बीच ही है। हालांकि एक-दो दिनों में इन दोनों ही दलों के टिकट वितरण की प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी और कई स्थानो से टिकट नहीं मिलने से अनेक दावेदारों के बगावती तेवरों से दोनों ही दल जूझ रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You